कल आ रही सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत होगी 4 लाख, फुल चार्ज में 200KM चलेगी

Cheapest electric car coming tomorrow, price will be 4 lakhs, will run 200KM in full charge
Cheapest electric car coming tomorrow, price will be 4 lakhs, will run 200KM in full charge
इस खबर को शेयर करें

PMV electric car launch in india: टाटा मोटर्स ने हाल ही में देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago EV को लॉन्च किया था. इसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू होती है. हालांकि इससे आधे दाम में एक और इलेक्ट्रिक कार बुधवार को लॉन्च होने जा रही है. मुंबई बेस्ड स्टार्टअप PMV Electric (पीएमवी इलेक्ट्रिक) किफायती इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट के साथ अपनी शुरुआत करने जा रही है. कंपनी 16 नवंबर को एक माइक्रो-इलेक्ट्रिक कार EaS-E (ईएएस-ई) लॉन्च करेगी.

पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल (PMV) नाम की यह कंपनी एक बिल्कुल नया सेगमेंट माइक्रो इलेक्ट्रिक कार (Micro Electric Car) को तैयार करने जा रही है. गाड़ी साइज में काफी कॉम्पैक्ट होगी. रिपोर्ट के मुताबिक, इसकी कीमत 4 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. इसमें 4 दरवाजे दिए जाएंगे, हालांकि आगे की तरफ सिर्फ एक सीट और पीछे की तरफ भी एक ही सीट होगी.

ऐसे होंगे इसके फीचर्स
फ्रंट में सर्कुलर हेडलैम्प्स के साथ LED DRL देखने को मिलते हैं. गाड़ी में 13 इंच के व्हील दिए जाएंगे. इसमें रिमोट पार्किंग असिस्ट, रिमोट की कनेक्टिविटी, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. पैसेंजर्स की सुविधा के लिए गाड़ी में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिमोट कीलेस एंट्री, पावर विंडोज, और रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं

चार्जिंग और रेंज
इस कार को 120 किमी, 160 किमी और 200 किमी की रेंज वाले तीन वेरिएंट में लाया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि इस गाड़ी को 3 kW एसी चार्जर के जरिए 4 घंटे से कम समय में फुल चार्ज किया जा सकता है. कथित तौर पर इसकी टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटा होगी.