बिहार वासियों के लिए छठ और दिवाली बड़ी खुशखबरी, कल चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

दिवाली और छठ पर बिहार जाने वाले यात्रियों को रेलवे बड़ी राहत देने जा रहा है. कल से बिहार के लिए फेस्टिव स्पेशल ट्रेन। यह ट्रेन यात्रियों को बिहार के कई स्थानों पर ले जाएगी।

Chhath and Diwali great news for the people of Bihar, this special train will run tomorrow
Chhath and Diwali great news for the people of Bihar, this special train will run tomorrow
इस खबर को शेयर करें

छपरा : देशभर में त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। इस महीने को दिवाली और छठ जैसे प्रमुख त्योहारों द्वारा चिह्नित किया जाता है। अन्य राज्यों में काम करने वाले लाखों लोग इन त्योहारों पर अपने गृह राज्यों को जाते हैं। इस दौरान ट्रेनों में सीट मिलना मुश्किल हो जाता है। लेकिन भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक बड़ी राहत दी है. बिहार के लिए कल (3 अक्टूबर) से कई फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. इन ट्रेनों से दिल्ली-बिहार रूट पर लोगों की सुविधा बढ़ेगी।

कल से चलेगी फेस्टिव स्पेशल ट्रेन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे ने त्योहारों के दौरान होने वाली यात्रियों की भीड़ को देखते हुए ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. ट्रेन संख्या 05315/05316 छपरा-दिल्ली-छपरा फेस्टिव स्पेशल को चलाया जाएगा. बता दें कि ट्रेन संख्या 05315 छपरा से दिल्ली तक 3 अक्टूबर से 10 नवंबर तक हर सोमवार और गुरुवार को चलेगी.

वहीं, ट्रेन संख्या 05316 फेस्टिव स्पेशल ट्रेन दिल्ली से छपरा तक 4 अक्टूबर से 11 नवंबर तक हर मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी. इन ट्रेनों में सफर करने के लिए यात्री टिकट बुक करा सकते हैं. इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के संबंध में समय-समय पर जारी सभी मानकों का पालन करना होगा.

इसी तरह से दिल्ली-गया-नई दिल्ली रिजर्व सुपरफास्ट फेस्टिवल एक्सप्रेस 17 अक्टूबर से 11 नवंबर तक चलाई जाएगी. ये ट्रेन नई दिल्ली से हर सोमवार और शुक्रवार को रवाना होगी.

इसके अलावा आनंद विहार-जयनगर-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन 18 अक्टूबर से 11 नवंबर के बीच चलाए जाने की योजना है. ये ट्रेन आनंद विहार से हर मंगलवार और शुक्रवार को रवाना होगी.