छत्तीसगढ़: राहुल को देखने अस्पताल पहुंचे CM बघेल,बोले,बच्चे की पढ़ाई का जिम्मा हमारा !

।दिल्ली प्रवास से रायपुर लौटने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जांजगीर चांपा में बोरवेल से सुरक्षित निकाले गए बच्चे राहुल साहू को देखने जब बिलासपुर के अपोलो हॉस्पिटल पहुंचे

Chhattisgarh: CM Baghel reached the hospital to see Rahul, said, it is our responsibility to educate the child!
Chhattisgarh: CM Baghel reached the hospital to see Rahul, said, it is our responsibility to educate the child!
इस खबर को शेयर करें

बिलासपुर 15 जून ।दिल्ली प्रवास से रायपुर लौटने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जांजगीर चांपा में बोरवेल से सुरक्षित निकाले गए बच्चे राहुल साहू को देखने जब बिलासपुर के अपोलो हॉस्पिटल पहुंचे,तो भावनाओं का समंदर उमड़ पड़ा । जनप्रतिनिधि, अधिकारी, डॉक्टर, स्टाफ, हर किसी की आंखें नम हो गयीं। वजह, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को देखकर राहुल की मां गीता के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे ।

राहुल साहू की मां गीता साहू ने सीएम भूपेश बघेल से कहा कि आप हमारे लिये भगवान समान हैं । आपकी टीम ने पत्थरों को चीरकर मेरे बेटे की जान बचायी है । किसी ने ना भूख देखी ना प्यास और ना ही एक पल के लिए कोई सोया । जब तक राहुल बाहर नहीं आ गया सभी लोग ऐसे लगे रहे जैसे उनका बेटा फंसा हो । आप सब को, आपके बच्चों को हमारा परिवार जीवन भर दुआएं देगा ।
हमारा बहादुर राहुल साहू हौसला और हिम्मत का पर्याय है।

मुख्यमंत्री करीब 5 मिनट तक आईसीयू में रुके और राहुल की मां की बातें ध्यान से सुनते रहे । पूरे समय गीता के आंसू नहीं रुके और हाथ जोड़े खड़ी रहीं । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल की मां के सर पर स्नेह पूर्वक हाथ रखकर सांत्वना दी और कहा कि ये हमारा फर्ज था । हमारे लिए एक एक नागरिक जान अनमोल है । सीएम भूपेश बघेल ने राहुल से भी बात की और हालचाल जाना।

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वास्तव में पूरी रेस्क्यू टीम ने असाधारण काम किया है, लेकिन ये हमारा फर्ज था । भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल की पढ़ाई की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी , आप लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है ।सीएम भूपेश ने इस दौरान डॉक्टर्स को राहुल का बेहतर और समुचित इलाज करने के निर्देश भी दिये ।