रेल हादसे पर छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने जताया दुख, अब तक हो चुकी हैं इतनी मौतें

Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel expressed grief over the train accident, so many deaths have happened so far
Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel expressed grief over the train accident, so many deaths have happened so far
इस खबर को शेयर करें

Coromandel Train Accident: ओडिशा के बालासोर जिले में हुए भयानक रेल हादसे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने दुख जताया है. इसके साथ ही उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम को कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने के बाद 280 लोगों के मरने और 900 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है.

क्या कहा है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने
शुक्रवार रात हादसे की खबर आने के बाद भूपेश बघेल ने ट्विटर पुर लिखा,”ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने का समाचार दुखद है. दुर्घटना में दिवंगत जनों की आत्मा को ईश्वर शांति दे.घायलों के स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ.ईश्वर सबके परिजनों को हिम्मत दे.”

रेलवे ने सौंपी जांच
रेलवे ने ओडिशा में हुए भीषण ट्रेन हादसे की उच्च स्तरीय जांच शुरू की है. इसकी अध्यक्षता दक्षिण-पूर्वी सर्किल के रेलवे सुरक्षा आयुक्त करेंगे. रेलवे सुरक्षा आयुक्त नागर विमानन मंत्रालय के अधीन काम करता है.रेलवे सुरक्षा आयुक्त इस प्रकार के सभी हादसों की जांच करता है.रेलवे के एक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा,”एसई (दक्षिण-पूर्वी) सर्किल के सीआरएस (रेलवे सुरक्षा आयुक्त) एएम चौधरी हादसे की जांच करेंगे.”

हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हादसा किस वजह से हुआ,लेकिन सूत्रों ने संकेत दिया है कि इसका संभावित कारण सिग्नल में गड़बड़ी होना है.हादसे के बाद से बचावकर्ता हादसे के बाद गैस टॉर्च और इलेक्ट्रिक कटर की मदद से रातभर रेलगाड़ियों के बीच फंसे जीवित लोगों और शवों को बाहर निकालने की कोशिश करते रहे.

घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य
घटनास्थल पर राहत और बचाव के काम में 12 सौ कर्मियों के अलावा 200 एंबुलेंस, 50 बस और 45 सचल स्वास्थ्य इकाइयां काम कर रही हैं. शवों को ट्रैक्टर समेत विभिन्न प्रकार के वाहनों में अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.