छत्तीसगढ़ CM के नाम पर जल्द लगेगी मुहर, 10 को होगी भाजपा विधायक दल की बैठक

Chhattisgarh CM's name will be approved soon, BJP legislature party meeting to be held on 10th
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: तीन राज्यों में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहे मंथन के बीच पर्यवेक्षकों की नियुक्ति से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। हर कोई जानना चाह रहा है कि आखिर इन राज्यों की सीएम की कुर्सी पर कौन बैठने वाला है। इसी को लेकर जल्द भाजपा विधायक दल की बैठक होने वाली है। छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष अरुण साव ने कहा, ‘ भाजपा कार्यकर्ताओं और लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। भाजपा विधायक दल की बैठक कल 10 दिसंबर को होगी। अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम विधायकों की बैठक लेंगे।’

केसीआर तेलंगाना में बीआरएस विधायक दल के नेता चुने गए
तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को शनिवार को नई विधानसभा में बीआरएस विधायक दल का नेता चुना गया। यह एलान नवनिर्वाचित बीआरएस विधायकों की यहां हुई बैठक में किया गया। बीआरएस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि बीआरएस विधायक दल की बैठक तेलंगाना भवन में हुई। विधानसभा सत्र में सर्वसम्मति से पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को बीआरएसएलपी का नेता चुना गया।

पार्टी ने बताया की बीआरएस संसदीय दल के नेता के केशव राव की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया। राव के नाम का प्रस्ताव पूर्व विधानसभा अध्यक्ष पोचाराम श्रीनिवास रेड्डी ने रखा। बाद में इसका पूर्व मंत्री टी श्रीनिवास यादव और कडियाम श्रीहरि ने समर्थन किया।बीआरएस ने हाल के विधानसभा चुनाव में कुल 119 सीटों में से 39 पर जीत दर्ज की थी। कांग्रेस को 64 सीटें मिली हैं, जबकि भाजपा, एआईएमआईएम और भाकपा को क्रमश: आठ, सात और एक सीट मिली है।

इस बीच, केसीआर के बेटे और बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने कहा कि वह अपने पिता के बिगड़े स्वास्थ्य के कारण बैठक और विधानसभा में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो सके। उन्होंने बताया कि विधानसभा सचिव से चार-पांच अन्य विधायकों के साथ शपथ लेने के लिए एक और तारीख मांगी है, जो आज उपस्थित नहीं हो पाए हैं।