छत्तीसगढ़ः बस्‍तर एनकाउंटर में महिला नक्सली ढेर, कई हथियार बरामद

इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई. एनकाउंटर के बाद घटनास्‍थल से वर्दीधारी एक महिला नक्सली का शव, एक एके-47 राइफल, दो पिस्तौल, 12 बोर की बंदूक, और भारी मात्रा में अन्य सामान बरामद किया गया है.

सुरक्षा बल के जवान आज शुक्रवार को सुबह करीब 8 बजे जब चांदामेटा और पयारभांट गांव के बीच जंगल में थे, तब नक्सलियों ने बस्तर डीआरजी के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद मठभेड़ शुरू हो गई. कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए. बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली, तब वहां वर्दीधारी एक महिला नक्सली का शव, एक एके-47 राइफल, दो पिस्तौल, 12 बोर की बंदूक, और भारी मात्रा में अन्य सामान बरामद हुआ. Also Read – छत्तीसगढ़: रोड एक्‍सीडेंट में एक ही परिवार की 5 महिलाओं की मौत

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने शुक्रवार को बताया कि जिले के दरभा थाना क्षेत्र के अंतर्गत चांदामेटा और पयारभाठ गांव के मध्य जंगल में सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली को मुठभेड़ में मार गिराया है.

आईजी ने बताया कि सूचना के बाद बस्तर और दंतेवाड़ा जिले की डीआरजी, जिला पुलिस बल (सुकमा) तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 80वीं और 227वीं वाहिनी के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था.

आईजी ने बताया कि आज सुबह करीब आठ बजे जब सुरक्षा बल के जवान चांदामेटा और पयारभांट गांव के मध्य जंगल में थे, तब नक्सलियों ने बस्तर डीआरजी के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए. बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां वर्दीधारी एक महिला नक्सली का शव, एक एके-47 राइफल, दो पिस्तौल, 12 बोर की बंदूक, और भारी मात्रा में अन्य सामान बरामद किया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

सुंदरराज ने बताया कि सुरक्षा बलों को बस्तर और सुकमा जिले के सरहदी क्षेत्र चांदामेटा, पटेलपारा, गदमेपारा, अण्डालपारा, तुलसी डोंगरी, पयारभांट और आसपास के क्षेत्र में दरभा डिवीजन के कांगेरघाटी एरिया कमेटी के माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी.