अभी अभी: छत्तीसगढ़ में एक ही परिवार के 4 लोगों की घर में मिली लाश, मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में एक घर में 4 लोगों की लाश मिली है। कारोबारी व उनके बच्चों का शव जमीन पर पड़ा हुआ था, जबकि पत्नी की लाश फंदे पर झूल रही थी। घर बंद था और बाहर ताला लगा हुआ था।

इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में एक घर में 4 लोगों की लाश मिली है। तिल्दा नेवरा थाना क्षेत्र के बाजार पारा निवासी कारोबारी के परिवार की संदिग्ध अवस्था में लाश मिलने से सनसनी फैल गई। कारोबारी व उनके बच्चों का शव जमीन पर पड़ा हुआ था, जबकि पत्नी की लाश फंदे पर झूल रही थी। घर बंद था और बाहर ताला लगा हुआ था। शुक्रवार की रात पड़ोसियों व समाज के लोगों की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घर को सील कर दिया है। कोई सोसाइड नोट भी नहीं मिला है। परिस्थितों को देखकर पुलिस हत्या की आशंका जता रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक तिल्दा नेवरा थाना क्षेत्र के बाजार पारा निवासी धान कारोबारी पंकज जैनक (45 वर्ष), उनकी पत्नी रुचि जैन (40 वर्ष) एवं उनके दो बच्चे बिट्टू (11 वर्ष) और भैय्यू (8 वर्ष) की लाश उनके ही घर में मिली है। आसपास के लोगों को संदेह हुआ कि घर की लाइट जल रही है। पंखे-कूलर चल रहे हैं और बाहर से ताला लगा हुआ है। उसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस टीम ने तिल्दा नेवरा पहुंचकर घर का ताला तोड़ा और अंदर गई तो 4 लोगों की लाश पड़ी थी। शवों पर चोट के निशान भी हैं, जिसे लेकर पुलिस को हत्या का संदेह है।

रात में ही घटना स्थल पहुंचे आईजी पाल
रायपुर रेंज के आईजी ओपी पाल ने बताया कि कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। दोनों बच्चों के शव बिस्तर पर पड़े थे। उनके काले पड़े होठ को देखकर जहर दिए जाने का शक है। कारोबारी के पत्नी का शव फंदे पर झूल रही थी और पति जमीन पर मृत पाया गया। कमरे में शवों के आसपास रक्तरंजित हथौड़ी मिली है। आईजी ने बताया कि मृतक के घर के तीन दरवाजे बंद थे। परिवार से पूछताछ के साथ पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की सही वजह की जानकारी मिल पाएगी।

रायपुर से तिल्दा भेजी गई पुलिस की टीम
पुलिस ने बताया कि पंकज जैन का संडी पलारी में छड़ सीमेंट और धान खरीदी का काम था। वह यहीं से कारोबार के सिलसिले में आना-जाना करता था। 4 लोगों की मौत के बाद पुलिस ने रायपुर से जांच के लिए एक टीम भेजी है। पुलिस को ऐसी सूचना भी मिल रही है कि किसी जमीन विवाद को लेकर पंकज जैन और उसके भाई सोनल जैन के बीच विवाद चल रहा था। पुलिस अभी इस मामले में कुछ नहीं कहने से बच रही है। पुलिस अभी घरेलू विवाद, खुदकुशी से लेकर हत्या जैसे बिंदुओं पर जांच कर रही है। शनिवार को सभी शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा।