मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी नहीं करेंगे तिरुपति लोकसभा सीट के लिए प्रचार

इस खबर को शेयर करें

तिरुपति लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव होने वाला है लेकिन आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी इसके लिए प्रचार नहीं करेंगे। इससे पहले, एक चुनाव प्रचार किया गया था लेकिन इसे रद्द कर दिया गया था। मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी का 14 अप्रैल को तिरुपति लोकसभा चुनाव प्रचार करने का कार्यक्रम था। आंध्र प्रदेश में, शनिवार को 2,765 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे। देश में जांच के बाद, कोविद -19 संक्रमण की दर 5.87 प्रतिशत है जबकि आंध्र प्रदेश में सकारात्मक दर 8.67 प्रतिशत है।

फरवरी में आंध्र प्रदेश में केवल 19 कोरोना मामले

राज्य में फरवरी के पहले सप्ताह में कोविद -19 संक्रमण के केवल 19 मामले थे, लेकिन उसके बाद यह हर दिन बढ़ता जा रहा है। 15 मार्च के बाद कोरोना मामले में बेतहाशा वृद्धि हुई है। इस खतरे को भांपते हुए, राज्य के मुख्यमंत्री ने तिरुपति लोकसभा क्षेत्र का अपना दौरा रद्द कर दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना वायरस का खतरा बहुत अधिक है। जब चुनाव प्रचार के दौरान भीड़ होती है, तो इसमें संक्रमण का बहुत अधिक खतरा होता है। इसलिए हम उपचुनाव में प्रचार करने नहीं जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने खुला पत्र लिखा

चुनाव प्रचार में जाने के बजाय, मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने जनता को एक खुला पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि चित्तूर और नेल्लोद जिले तिरुपति लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। यहां पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। शनिवार को राज्य के कुल 2,765 मामलों में से, अकेले चित्तूर जिले में 496 मामले दर्ज किए गए, जबकि नेलोड जिले में 292 मामले सामने आए। शनिवार को कोरोना के कारण हुई कुल 11 मौतों में से 4 मौतें चित्तूर और नेलोद में हुईं। गौरतलब है कि तिरुपति लोकसभा के सदस्य वाईएसआरसीपी केबी दुर्गाप्रसाद का पिछले साल सितंबर में कोरोना के कारण निधन हो गया था। इस कारण वहां चुनाव हो रहे हैं। यहां 17 अप्रैल को चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे।