आज इन 12 राज्यों में भारी बारिश कर सकते हैं बादल, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

Clouds can rain heavily in these 12 states today, know how the weather of your city will be
Clouds can rain heavily in these 12 states today, know how the weather of your city will be
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. देश के अधिकांश राज्यों में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है. इसी क्रम में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के ट्वीट के मुताबिक 27 से 30 तारीख के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में और 26-28 सितंबर के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में छिटपुट भारी गिरावट और गरज के साथ हल्की व मध्यम वर्षा होने की संभावना है. इसके अलावा आईएमडी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 26 और 28 तारीख को असम और मेघालय में बारिश हो सकती है. वहीं 29 और 30 सितंबर, 2022 को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई इलाकों में छिटपुट व मध्यम बारिश गरज के साथ हो सकती है.

आईएमडी ने अपने डेली रिपोर्ट में बताया है कि अगले 3 से 4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ और हिस्सों व मध्य भारत के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी हो सकती है. इसके अलावा आईएमडी ने अनुमान जताया है कि अगले 3 दिनों के दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश हो सकती है. 27 सितंबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा बीते रविवार को अपनी रिपोर्ट में आईएमडी ने बताया कि अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों में कम बारिश की गतिविधि हो सकती है. वहीं उप हिमालयी पश्चिम बंगाल-सिक्किम में 25 से लेकर 28 सितंबर मध्यम बारिश हो सकती है.

वहीं ओडिशा में 27 सितंबर को मध्यम बारिश की संभावना है. दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के सप्ताहांत तक राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों से वापसी की संभावना है. मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसियों के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. अधिकारियों ने कहा कि 24 घंटे के बाद दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में एक ‘एंटी-साइक्लोन’ प्रणाली बनेगी और राजस्थान, पंजाब, हरियाणा तथा दिल्ली में उत्तर-पश्चिमी हवाएं शुरू होंगी, जिससे वातावरण में नमी की मात्रा में गिरावट आएगी.