राजस्थान के 14 लाख परिवारों के खाते में सीएम गहलोत ने महज 2.12 मिनट में भेजे 60 करोड़ रुपये, देखें डिटेल

CM Gehlot sent Rs 60 crore to the account of 14 lakh families of Rajasthan in just 2.12 minutes, see details
CM Gehlot sent Rs 60 crore to the account of 14 lakh families of Rajasthan in just 2.12 minutes, see details
इस खबर को शेयर करें

Indira Gandhi Gas Cylinder Subsidy Yojana : चुनावी साल में राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार जनता को लुभाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. फिर चाहे 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देना हो या फिर बुजुर्गों को पेंशन या राजस्थान की 50% आबादी कहलाने वाली महिलाओं को राहत देना हो, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 5 जून को शाम 5:30 बजे सिर्फ 2 मिनट और 12 सेकेंड में राजस्थान के 14 लाख लोगों के खाते में ₹60 हजार करोड़ भेज दिए.

राजस्थान में ₹500 में गैस सिलेंड

दरअसल राजस्थान की गहलोत सरकार लाभार्थी उत्सव मना रही है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेश के 14 लाख लाभार्थी परिवारों को इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर योजना के तहत सब्सिडी सीधे उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की. आपको बता दें कि राजस्थान में इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर योजना को महंगाई राहत शिविर में शामिल किया गया है. इसके तहत राजस्थान के 76 लाख उपभोक्ताओं को सिर्फ ₹500 में गैस सिलेंडर दिया जा रहा है.

60 करोड रुपए किए ट्रांसफर
इसी योजना के तहत प्रदेश के 14 लाख लाभार्थियों के खाते में मुख्यमंत्री गहलोत ने सब्सिडी के 60 करोड रुपए भेजें हैं. जयपुर स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गहलोत ने 10 लाभार्थियों से भी संवाद किया. साथ ही इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महंगाई राहत कैंपों और सिलेंडर सब्सिडी से जुड़े अधिकारी और योजनाओं के लाभार्थी भी मौजूद रहे. इस कार्यक्रम से प्रदेश के विभिन्न जिलों के लाभार्थी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े.

गौरतलब है इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत 22 लाख लाभार्थियों ने 2023 के अप्रैल में रिफिल बुकिंग कराई है. इस योजना का लाभ उज्जवला योजना के लाभार्थियों के साथ-साथ बीपीएल कैटेगरी के गैस कनेक्शन धारक परिवारों को भी फायदा मिल रहा है. इसके तहत उपभोक्ताओं के खाते में सब्सिडी का पैसा सीधा भेजा जा रहा है.