हरियाणा में गरीब परिवारों के लिए सीएम खट्टर का बड़ा एलान, जानकर झूम उठेंगे आप

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ी घोषणा की है.जिसके तहत अब अंत्योदय परिवारों को जिनकी आय 1 लाख से कम है उन्हें मेरिट में 50 प्रतिशत नंबरों की छूट दी जाएगी

CM Khattar's big announcement for poor families in Haryana, you will be shocked to know
CM Khattar's big announcement for poor families in Haryana, you will be shocked to know
इस खबर को शेयर करें

Haryana HSSC TGT-PGT Recruitment: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने एक बड़ा एलान किया है, जिसका सीधा फायदा उन अंत्योदय परिवारों को मिलेगा जिनकी आय 1 लाख से कम है. हरियाणा सरकार ने हाल ही में निकाली गई PGT-TGT की भर्ती के लिए यह घोषणा की है. इसके तहत अब PGT-TGT में 1 लाख से कम आय वाले अभ्यर्थियों को मेरिट में 50 नंबरों की छूट दी जाएगी तो वहीं 1.80 लाख तक आय वाले अभ्यर्थियों को मेरिट में 40 अंक की छूट मिलेगी. इन सभी की भर्तियां अब हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से होंगी.

प्रशिक्षित अध्यापकों को मिलेगी 29 हजार सैलरी
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अब प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर लगाम लगाई जाएगी. जो प्राइवेट स्कूल मनमाने ढंग से प्रशिक्षित अध्यापकों को 8 से 10 हजार रुपए मासिक वेतन देते थे अब हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से लगे TGT अध्यापकों को 25000 रुपए और PGT को 29000 रुपए मासिक वेतन दिया जाएगा.

हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से अबतक 4144 अध्यापकों को जॉब ऑफर लेटर भी दिए जा चुके हैं, वहीं 4800 से अधिक के जॉब के लिए अभी प्रक्रिया चल रही है. हरियाणा मानव संसाधन विभाग और स्कूल शिक्षा विभाग डाटा अनुमोदित करेगा तो निगम भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाएगा.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि अभी तक आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत एजेंसियों के माध्यम से लगे लगभग 90 हजार कर्मचारियों को हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से समायोजित गया है. वहीं डायल 112 वाहन के लिए 1500 ड्राइवरों के पद भरने की मंजूरी पर कार्य किया जा रहा है.