CM पुष्‍कर धामी का राहुल पर तंज,- हर कोई दाढ़ी बढ़ाकर नरेंद्र मोदी नहीं बन सकता

CM Pushkar Dhami's taunt on Rahul, - Not everyone can become Narendra Modi by growing beard
CM Pushkar Dhami's taunt on Rahul, - Not everyone can become Narendra Modi by growing beard
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: राहुल गांधी (rahul gandhi) पिछले 2 महीने से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर हैं। इस यात्रा का असर उनके व्‍यक्तित्‍व पर दिख रहा है। इन दो महीनों से ज्‍यादा समय में उनकी दाढ़ी काफी बढ़ गई है जिसमें उनकी परिपक्‍व उम्र साफ झलकती है। लेकिन यही दाढ़ी आजकल बीजेपी नेताओं के निशाने पर है। शुक्रवार को उत्तराखंड के सीएम पुष्‍कर सिंह धामी (pushkar singh dhami) ने कहा, कोई केवल दाढ़ी बढ़ाकर नरेंद्र मोदी नहीं बन सकता। इससे पहले असम के सीएम हिमंत बिस्‍व शर्मा ने दाढ़ी के चलते राहुल की तुलना इराक के पूर्व तानाशाह सद्दाम हुसैन से की थी।

शुक्रवार को Times Now Summit 2022 में पुष्‍कर सिंह धामी से पूछा गया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी तो शिव भक्‍त हैं तो उन्‍होंने कहा, मैं आजकल देखता हूं उनको (राहुल गांधी को), कभी कहीं कोई फोटो दिख जाता है। लेकिन केवल दाढ़ी बढ़ाकर कोई नरेंद्र मोदी नहीं बन सकता। नरेंद्र मोदी बनने के लिए जीवन में अनुशासन चाहिए, त्‍याग चाहिए, कर्म चाहिए। जीवन में वह संकल्‍प चाहिए कि जीवन के एक-एक पल को देश की सेवा में लगा दें।

धामी का तंज था कि राहुल गांधी दाढ़ी बढ़ाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसी छवि बनाना चाह रहे हैं। पिछले दिनों जब देश में लंबे समय के लिए कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगा था उस समय नरेंद्र मोदी की बढ़ती दाढ़ी चर्चा का विषय बन गई थी। लोग उसे उनकी कर्मठता, गंभीर व्‍यक्तित्‍व से जोड़कर देखने लगे थे।

धामी अकेले राहुल की दाढ़ी पर तंज करने वाले बीजेपी नेता नहीं हैं। इससे पहले असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने राहुल गांधी की दाढ़ी (Rahul Gandhi Beard) की तुलना सद्दाम हुसैन से कर दी। इसके बाद राहुल गांधी की दाढ़ी और सद्दाम हुसैन (Saddam Husain) से तुलना पर भाजपा और कांग्रेस में कोल्ड वॉर शुरू हो गई।

हिमंत ने गुजरात में एक रैली में राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आपका चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा क्यों होता जा रहा है? उन्‍होंने आगे कहा, राहुल जी आपका चेहरा ऐसा होना चाहिए, जिसमें लोगों को महात्मा गांधी दिखाई दे, सरदार पटेल दिखाई दे, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए जिसमें सद्दाम हुसैन दिखाई दे।

इसके जवाब में कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि राहुल गांधी की दाढ़ी कैसी है, इससे भाजपा वालों के पेट में दर्द क्यों हो रहा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से पूरे विश्व में उनकी प्रशंसा हो रही है। इसी से भाजपा के नेता बौखला गए हैं और अपनी खीझ मिटाने के लिए इस तरह के अनर्गल बयान दे रहे हैं।