ट्रेन हादसे पर CM पुष्‍कर सिंह धामी ने जताया दुख, स्‍थगित किए कार्यक्रम

CM Pushkar Singh Dhami expressed grief over the train accident, postponed the program
CM Pushkar Singh Dhami expressed grief over the train accident, postponed the program
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: Odisha Train Accident: ओडिशा में हुई रेल दुर्घटना को लेकर उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने दुख व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने कहा है कि यह दुर्घटना अत्यंत हृदय विदारक एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। ईश्वर सभी दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं उनके परिजनों को इस कठिन घड़ी में यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत में अपने विधानसभा चुनाव की जीत के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होने वाले सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम और रोड शो निरस्त कर दिए हैं।

ट्रेन दुर्घटना में अबतक 238 लोगों की मौत
बता दें कि ओडिशा के बालेश्वर जिले में हुए भीषण ट्रेन दुर्घटना में अबतक 238 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 900 लोग घायल हुए हैं। हादसा इतना भीषण था कि घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई और चारों और लाशें बिखरी पड़ी थी।

शुक्रवार शाम एक साथ टकरा गईं तीन ट्रेन
हादसा शुक्रवार शाम करीब 7.20 बजे बालेश्वर जिले के बाहानागा बाजार स्टेशन से दो किलोमीटर दूर स्थित पनपना के पास हुआ। जहां तीन ट्रेन एक साथ टक्कर हो गई, जिसमें यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी में शामिल हैं।

जान गंवाने वालों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा
रेलवे सूत्रों के अनुसार, सिग्नल खराब होने के कारण मालगाड़ी और कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन एक ही पटरी पर आ गई थी। जिस कारण यह भीषण हादसा हुआ। ओडिशा ट्रेन हादसे में रेल मंत्री ने जान गंवाने वालों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को दो-दो लाख रुपये और अन्य घायलों को 50-50 हजार मुआवजे की घोषणा की है। साथ ही पीएमओ ने मृतकों के परिवारों को दो लाख रुपये, घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।