CM पुष्कर सिंह धामी का उत्तराखंड के लिए बना धाकड़ प्लान, काम नहीं किया तो होगा एक्शन

CM Pushkar Singh Dhami's bold plan for Uttarakhand, action will be taken if it does not work
CM Pushkar Singh Dhami's bold plan for Uttarakhand, action will be taken if it does not work
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अफसर अपना काम दूसरे के सिर डालने की आदत बदलें। उन्होंने कहा कि फाइल को एक विभाग से दूसरे विभाग घुमाने की बजाए उस पर तत्काल फैसला किया जाए। चेताया कि काम नहीं करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लिया जाएगा।

मंगलवार को मसूरी में शुरू हुए तीन दिवसीय चिंतन शिविर के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने अफसरों को नसीहत देते हुए कहा कि राज्य में विकास के प्रस्ताव विभागों के बीच फुटवॉल बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पास आने वाली अधिकांश फाइलों पर सिर्फ यही लिखा आता है कि उच्च स्तर से निर्णय लेना चाहें।

उन्होंने अफसरों से कहा कि वे फाइल पर अपना मत जरूर लिखें। यदि दो मत हैं तो दोनों को ही लिख दें। उन्होंने कहा कि उनका मकसद किसी को फंसाना या गलत काम कराना नहीं है। बल्कि जो काम विधि सम्मत होगा वही किया जाएगा। लेकिन अफसर केवल बला टलाने के लिए ही फाइल को आगे न बढ़ाएं।

उन्होंने कहा कि जब वह जिलों के भ्रमण पर होते हैं तो सुबह सुबह बिना किसी को बताए निकल जाते हैं। कई बार लोगों ने उन्हें बताया कि शासन में फाइल समय पर नहीं होती। उन्होंने कहा कि इसी फीडबैक के आधार पर मैं कह रहा हूं कि फाइल को घुमाने की बजाए उस पर निर्णय लेने की आदत बनाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी बहुत विशेष लोग हैं। भगवान ने हमे ऐसी स्थिति में पहुंचाया है जहां हम लोगों के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं। ऐसे में अपना महत्व समझें और पूरी ताकत के साथ राज्य की तकदीर बदलने के लिए काम करें। धामी ने कहा कि उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाना उनका मकसद है और इसके लिए सभी लोग काम करें।