मध्य प्रदेश के युवाओं को CM शिवराज ने दी खुशखबरी, MPPSC Exam में मिलेगी 3 साल की छूट

CM Shivraj gave good news to the youth of Madhya Pradesh, 3 years relaxation in MPPSC exam
CM Shivraj gave good news to the youth of Madhya Pradesh, 3 years relaxation in MPPSC exam
इस खबर को शेयर करें

भोपाल. मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। जिसके तहत अब उनको एमपीपीएससी की परीक्षा के लिए उम्र सीमा में 3 साल की छूट मिलेगी। प्रदेश के युवाओं के लिए खुश करने वाली न्यूज देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगामी PSC परीक्षा में आयु सीमा में 3 साल की अतिरिक्त छूट देने का ऐलान किया है।

जानिए सीएम शिवराज ने क्या कहा…
दरअसल, सीएम शिवराज ने यह ऐलान सोमवार सुबह सीएम हाउस में पौधारोपण करने के बाद बाद किया। मीडिया से बात करते उन्होंने कहा- COVID-19 के चलते PSC की परीक्षाएं न होने पर आवेदन के जो पात्र युवा आयु सीमा पार कर गए हैं, उनके साथ न्याय हो सके, इसलिए उनकी मांगों के आधार पर PSC की परीक्षा में केवल 1 वर्ष के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 3 साल बढ़ाने का फैसला हम कर रहे हैं। इसके अलावा सीएम शिवराज ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके भी इस बारे में जानकारी दी है

लंबे समय से एमपी सरकार से मागं कर रहे थे कैंडिडेट्स
बता दें कि बीते दो साल में कोरोना महामारी के कारण एमपीपीएससी परीक्षा नहीं हो सकी थी। जिसके चलते कई युवाओं की ओवरऐज हो गई थी। कैंडिडेट्स इसके लिए काफी लंबे समम से मध्य प्रदेश सरकार से अपनी आयु सीमा बढ़ाने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि उनको एक बार मौका दिया जाना चाहिए। हालांकि अब शिवराज सरकार ने उनकी मांग मान ली है।

क्या इनके लिए भी शिवराज सरकार देगी लाभ
कोरोना काल के दौरान दो सालों में एमपीएससी के अलावा कई अन्य प्रतियोगी परीक्षाएं भी आयोजित नहीं हुई हैं। इसके चलते कई उम्मीदवार ओवरएज के कारण बाहर हो गए हैं। लेकिन अब हाल ही में सरकार ने कई परीक्षाओं के नए नोटिफिकेशन जारी किए हैं। क्या उनको भी इसका लाभ मिलेगा। क्योंकि वह महामारी के चलते रीक्षा से वंचित रह गए।