मध्यप्रदेश में चीयर्स गर्ल्स पर CM शिवराज ने लगाई थी रोक, महापौर को नहीं पता! जानें पूरा माजरा

CM Shivraj had banned Cheers Girls in Madhya Pradesh, the mayor does not know! Know the whole matter
CM Shivraj had banned Cheers Girls in Madhya Pradesh, the mayor does not know! Know the whole matter
इस खबर को शेयर करें

सागर. बुंदेलखंड के सागर शहर में आईपीएलनुमा महापौर नाइट क्रिकेट ट्रॉफी 2023 का भव्य आयोजन किया जा रहा है. इसमें हर वो चीज सम्मिलित करने की कोशिश की जा रही है जो आईपीएल में दिखाई देती है. फ्लडलाइट में आयोजित इस टूर्नामेंट में चीयरलीडर को भी शामिल करने की योजना है. सेमीफाइनल और फाइनल में चीयरलीडर्स नाचती हुई दिखाई दे सकती हैं. लेकिन चीयरलीडर को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं कि कुछ साल पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चीयर लीडर पर रोक लगा दी थी, फिर उनके ही नेताओं के द्वारा इसका प्रदर्शन क्यों कराया जायेगा. उस समय सीएम शिवराज ने आईपीएल खेल के नाम पर कलंक और समाज में बहुत शर्मनाक बताते हुए कहा था कि “अब राज्य में किसी क्रिकेट टूर्नामेंट में चीयरलीडर्स को रखने की स्वीकृति नहीं दी जाएगी.”

इसको लेकर महापौर नाइट क्रिकेट ट्रॉफी के संयोजक रिशांक तिवारी ने कहा कि ओपनिंग सेरेमनी में लोकल कलाकारों के लिए इनवाइट किया गया था, जिनके द्वारा परफॉर्म किया गया है. जनता की डिमांड और रुझान को देखते हुए चीयर लीडर्स को लेकर बात चल रही है, लेकिन अगर हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा इन पर रोक लगाई है तो हम उनके निर्णय का पालन करते हुए चीयर लीडर्स इसमें नहीं रखेंगे. बल्कि किसी बड़े सिंगर के द्वारा परफॉर्म किया जाएगा

इसके अलावा लोकल की प्रतिभाओं को मंच देने के लिए रोजाना अलग-अलग बच्चों के द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी, जिनके लिए ग्राउंड में अलग से मंच तैयार किया गया है. बता दें कि इस टूर्नामेंट की आयोजक भाजपा से सागर नगर निगम की महापौर संगीता सुशील तिवारी है. इसलिए यह सवाल और भी बड़ा हो जाता क्योंकि एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगाते हैं तो दूसरी तरफ उन्हीं के नेताओं के द्वारा उन्हें कार्यक्रमों में आमंत्रित किया जा रहा चीयर लीडर्स मैच के दौरान चौकों छक्कों पर नाचते हुए दिखाई देती हैं जो पब्लिक को काफी आकर्षित भी करती हैं. पब्लिक से आए सुझाव के आधार पर ही चीयर लीडर्स की बात सामने आई हैं.