CM शिवराज की बहनों ने बनाया रिकॉर्ड! इन जिलों में सबसे ज्यादा भरे गए लाडली बहना योजना के फॉर्म

CM Shivraj's sisters made a record! Ladli Bahna Yojana forms were mostly filled in these districts
CM Shivraj's sisters made a record! Ladli Bahna Yojana forms were mostly filled in these districts
इस खबर को शेयर करें

MP Ladli Bahna Yojana: मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक लाडली बहना योजना की लोकप्रियता फॅार्म भरने के साथ दिखने लगी है. 25 मार्च से शुरु हुई फॅार्म भरने की प्रक्रिया में अभी तक कुल 2.18 लाख फॅार्म भरे जा चुके हैं. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो 1.75 महिलाओं ने इसके लिए आवेदन किया. सबसे ज्यादा आवेदन उज्जैन में किए गए हैं.

उज्जैन में हुए सबसे ज्यादा आवेदन
लाडली बहना योजना को लेकर सरकार काफी ज्यादा सख्ती के मूड में है. सरकार का पूरा प्रयास है कि प्रदेश भर की महिलाओं को इसका लाभ मिले. इस योजना में किसी भी प्रकार की फॅार्म भरते समय कोई गड़बड़ी न हो इस पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है. इस योजना के तहत अभी तक सबसे ज्यादा आवेदन उज्जैन में हुए. यहां पर 51169 बहनों ने फॅार्म भरा.

कहां पर हुए कितने आवेदन
उज्जैन के अलावा इंदौर में भी फॅार्म भरने वाली महिलाओं की संख्या 50 हजार पार हो गई है. यहां पर कुल 51008 लाभार्थियों ने फॅार्म भरा है. इसके अलावा जबलपुर में 36227, भोपाल में 23445, चंबल में 7836, ग्वालियर 14705, होशंगाबाद 10866 , रीवा में 4530, सागर में 14310 और शहडोल में 4345 बहनों ने आवेदन किया.

योजना को लेकर सरकार सख्त
लाडली बहना योजना को लेकर सरकार सख्त है. सीएम शिवराज सिंह ने अधिकारियों को नि:शुल्क केवाईसी करने का निर्देश दिए हैं. अगर कोई भी कर्मचारी वसूली करते हुए पकड़ा जा रहा है तो उसके खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज करने का भी आदेश हुआ है.

रीवा में की जा रही थी वसूली
बता दें कि रीवा जिले के एक गांव फॅार्म भरने के दौरान 50 – 50 रूपए की अवैध वसूली की जा रही थी. जिसके बाद तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी. जिसमें दो लोगों की गिरफ्तार भी हो गई थी और आगे की कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए थे.