सीएम सुक्खू ने लोगों को दिलाया भरोसा, आपदा से सरकार की गारंटियों पर नहीं पड़ेगा असर

CM Sukhu assured the people that government guarantees will not be affected by the disaster.
CM Sukhu assured the people that government guarantees will not be affected by the disaster.
इस खबर को शेयर करें

शिमला | हिमाचल प्रदेश सरकार ने आपदा प्रभावित होकर पुनरुत्थान और पुनर्वास के लिए विशेष राहत पैकेज की घोषणा की है. कांगड़ा के डरोह पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhwinder Singh Sukhu) ने कहा कि सरकार ने अपने संसाधनों पर विशेष पैकेज जारी किया है. मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस सरकार की गारंटियों पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार अपनी हर गारंटी को पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने अपनी पहली गारंटी के मुताबिक ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS in Himachal) की बहाली कर दी है. अन्य गारंटी भी सरकार पूरा करेगी. उन्होंने कहा किया गारंटियां पांच साल के लिए दी गई है और हर गारंटी को पूरा किया जाएगा.

हिमाचल की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने का दावा
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि उन्होंने हिमाचल प्रदेश में वित्तीय व्यवस्था ठीक करने के लिए पहले बजट में कई बड़े बदलाव किए हैं. उनका लक्ष्य आने वाले चार साल में हिमाचल प्रदेश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश को आने वाले 10 साल में देश का सबसे अग्रणी राज्य बनाएंगे. उन्होंने कहा कि सरकार इस और प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है.

भाजपा पर CM सुक्खू का निशाना
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आई आपदा पर विधानसभा में चर्चा हुई. पक्ष-विपक्ष के सदस्यों ने चर्चा में भाग लिया. विपक्ष के सदस्यों ने लगातार तीन दिन तक इस बारे में चर्चा की. जब सरकारी संकल्प पारित कर केंद्र सरकार को भेजने की बारी आई, तब भाजपा विधायकों के मुंह पर ताले लग गए. उन्होंने कहा कि जहां पूरे प्रदेश ने एकता का परिचय देते हुए आपदा से लड़ाई लड़ी, वहां भाजपा ने अपने हाथ पीछे खींचने का काम किया. उन्होंने कहा कि आपदा में बेहतरीन काम के लिए सरकार की तारीफ वर्ल्ड बैंक, नीति आयोग और पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार की. इसके लिए उन्होंने आभार भी व्यक्त किया.