मुजफ्फरनगर के भंडारे में पहुंचे सीएम योगी शिव गोरखनाथ मंदिर में किया संत समागम

CM Yogi reached Bhandara in Muzaffarnagar and performed Saint Samagam at Shiv Gorakhnath Temple
CM Yogi reached Bhandara in Muzaffarnagar and performed Saint Samagam at Shiv Gorakhnath Temple
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। सीएम योगी आज दोपहर मुजफ्फरनगर दौरे पर आए। इस दौरान जिले का तमाम सियासी अमला उनसे दूर ही रहा। केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. संजीव बालियान सहित जिले के अन्य भाजपा नेता मुख्यमंत्री के दायरे से बाहर रहे। वहीं, बत्तीस मान के पंच केशवानंद जी महाराज सहित अन्य संतों का हुजूम उनके दर्शन करने के लिए उमड़ पड़ा।

सीएम ने मां शाकुंभरी विवि. के निर्माणाधीन मकान का निरीक्षण किया। इसके बाद हेलीपैड से वे तुलसीपुर गांव के गोरखनाथ मंदिर में पहुंचे। यहां पर बत्तीस मान के भंडारे में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चादर चढ़ाने की रस्म में भी शामिल हुए। हालांकि सीएम योगी ने सभा को संबोधित नहीं किया और यहीं से वापस चले गए। जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी जिले में करीब 35 मिनट तक रुके रहे। तय कार्यक्रम के अनुसार, सीएम योगी को संत समाज को संबोधित करना था। लेकिन बिना संबोधन के ही वह चले गए।

शाकुंभरी विवि. के मकान का किया निरीक्षण
सीएम योगी ने दोपहर 3ः10 पर शाकुंभरी विश्वविद्यालय के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया। यहां योगी ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक नहीं की। उन्होंने जनप्रतिनिधियों के साथ वार्ता की। इसके बाद सीएम योगी तुलसीपुर गांव के गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए।

श्रीशिव गोरखनाथ मंदिर में सीएम ने पूजा किया
तुलसीपुर में 24 से 26 मई तक 32 मान भंडारा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। देश भर से नाथ संप्रदाय से जुड़े योगी, गिरी, पूरी, दास आदि मठ साधु और संतों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया। मीरापुर दलपत के राजकीय इंटर कॉलेज में सामूहिक रूप से भंडारा वितरित किया गया। इसके बाद दोपहर को श्रीशिव गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के लिए सीएम पहुंचे। सीएम योगी का बत्तीस मान के पंच प्रमुख साधु-संतों ने स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने साधु संतों के साथ श्री शिव गोरखनाथ मंदिर में पहुंचकर पूजा अर्चना की। सीएम यहां पर जनसभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन बिना संबोधन के ही लौट गए।

सीएम ने मंदिर में पूजन अर्चन किया

इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. संजीव बालियान और बत्तीस मान के पंच केशवानंद जी महाराज, पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह, एमएलसी वंदना वर्मा, पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप सहित कई साधु संत और नेता मौजूद रहे। संजीव बालियान ने कहा कि ने बताया कितुलसीपुर में नाथ संप्रदाय का शिव गोरखनाथ मंदिर है। यहां पर इस समय पूरे देश से करीब 700 संत आए हैं। मुख्यमंत्री नाथ संप्रदाय से आते हैं। एक तरह से उनका यह पारिवारिक मिलन है।