भारत ने नहीं जीता वर्ल्ड कप तो गिर जाएगी कोच द्रविड़ की कुर्सी! ये 3 दिग्गज बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच

Coach Dravid's chair will fall if India does not win the World Cup! These 3 veterans can become the next coach of Team India
Coach Dravid's chair will fall if India does not win the World Cup! These 3 veterans can become the next coach of Team India
इस खबर को शेयर करें

Team India Next Head Coach: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए इस साल चुनौती जितनी बड़ी है उससे भी ज्यादा बड़ी ये हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए भी है. टीम इंडिया का इस साल का सबसे बड़ा टारगेट अपने ही देश में आयोजित होने वाला 2023 वनडे वर्ल्ड कप जीतना है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए ये सबसे बड़ी अग्निपरीक्षा होगी. टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने का मौका गंवाने के बाद अब टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए 2023 वनडे वर्ल्ड कप सबसे बड़ा टेस्ट होगा.

भारत ने नहीं जीता वर्ल्ड कप तो गिर जाएगी कोच द्रविड़ की कुर्सी!

हेड कोच राहुल द्रविड़ पर टीम इंडिया को इस साल हर हाल में वनडे वर्ल्ड कप जिताने का दबाव होगा. राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने से चूक गई थी. अब टीम इंडिया इस साल भी आईसीसी की कोई बड़ी ट्रॉफी जीतने का मौका गंवा देती है तो राहुल द्रविड़ की कुर्सी गिर सकती है. ऐसे में 3 दिग्गज ऐसे हैं, जो राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया के अगले कोच बन सकते हैं.

1. महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया को आईसीसी की तीन बड़ी ट्रॉफी जिताने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच बनने के दावेदार हैं. राहुल द्रविड़ की जगह अगर महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के अगले कोच बनते हैं तो वह भारतीय टीम की किस्मत बदल देंगे. महेंद्र सिंह धोनी जानते हैं कि वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट कैसे जिताए जाते हैं. टीम इंडिया को कोच के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी की जरूरत है. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी जितवाई थी.

2. वीरेंद्र सहवाग

भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग भी टीम इंडिया के अगले कोच बनने के दावेदार हैं. वीरेंद्र सहवाग बल्लेबाजी में जितने आक्रामक थे, उतने ही उनके कोचिंग में आक्रामक होने की उम्मीद है. कुल मिलाकर भारतीय क्रिकेट टीम को इन दिनों एक आक्रामक कोच की जरूरत है, जो उसे बिना डरे किसी भी हालात में खुलकर खेलने के लिए प्रेरित करे. वीरेंद्र सहवाग इससे पहले भी कई बार टीम इंडिया के कोच बनने के लिए आवेदन कर चुके हैं, लेकिन रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ के रहते उन्हें मौका नहीं मिल पाया.

3. माइक हेसन

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन भी टीम इंडिया के अगले कोच बनने के दावेदार हैं. माइक हेसन के कोच रहते न्यूजीलैंड ने 2015 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी. इसके अलावा न्यूजीलैंड टीम विदेशों में जाकर भी टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में बाइलेटरल सीरीज जीतने में कामयाब रही है. माइक हेसन आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशंस हैं और कोहली के साथ उनकी जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिली हैं.