घर में पालिए कॉकरोच मिलेंगे डेढ़ लाख रुपये, इस कंपनी ने दिया अनोखा ऑफर

Pest Management Company: घर में कॉकरोच दिखना किसी को अच्छा नहीं लगता. इसको देखते ही लोग घर से बाहर करने की सोचने लगते हैं, लेकिन आपको घर पर कॉकरोच पालने के पैसे मिलेंगे तो क्या ऐसा कर सकते हैं. अमेरिका की एक कंपनी ऐसा ही कुछ ऑफर दे रही है.

Cockroaches will get one and a half lakh rupees in the house, this company gave a unique offer
Cockroaches will get one and a half lakh rupees in the house, this company gave a unique offer
इस खबर को शेयर करें

American Company Research on Cockroaches: अगर किसी ने आपको 1.5 लाख रुपये की पेशकश की तो क्या आप कॉकरोच के साथ रहना पसंद करेंगे. हालांकि, यह काफी अजीब है, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका की एक पेस्ट मैनेजमेंट कंपनी कुछ इसी तरह का प्रस्ताव दे रही है.

दवा पर करना चाहती है शोध
दरअसल ये कंपनी कॉकरोच (Cockroach) को मारने वाली एक दवा पर शोध करना चाहती है. इसके लिए कंपनी ने वेबसाइट पर पोस्ट किया है कि जो लोग घरों में कॉकरोच रखने के लिए सहमत हैं. उनको पैसे दिए जाएंगे. कंपनी का कहना है कि वह इस इस दवा के जरिए यह जानना चाहती है कि यह कॉकरोच पर कितनी कारगर है.

छोड़े जाएंगे 100 कॉकरोच
अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना (North Carolina) स्थित कंपनी का कहा है कि घर में 100 कॉकरोच छोड़ने पर मालिक को 2,000 डॉलर यानी कि करीब डेढ़ लाख रुपये दिए जाएंगे. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह ऐसे 5-6 लोगों की तलाश कर रही है जो अपने घरों में 100 कॉकरोच छोड़े जाने के लिए तैयार हैं.

1 महीना चलेगा टेस्ट
कंपनी ने कहा कि यह टेस्ट लगभग एक महीने तक चलेगा और कंपनी पारंपरिक तरीकों का उपयोग करके कॉकरोच को हटाने के लिए पेस्ट कंट्रोल प्रोफेशनल को भेजेगी. हालांकि, कंपनी ने इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं. इनमें घर के मालिक को टेस्ट के लिए लिखकर देना होगा. वहीं, घर के मालिक की उम्र कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए और घर अमेरिका में होना चाहिए.

नहीं कर पाएंगे अन्य पेस्ट कंट्रोल का इस्तेमाल
शर्तों में यह भी कहा गया है कि 30 दिनों की अवधि के दौरान घर मालिकों को किसी अन्य पेस्ट कंट्रोल का उपयोग करने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि, अगर नई तकनीक 30-दिन की अवधि के अंत तक कॉकरोच का सफाया नहीं कर पाती है, तो कंपनी अन्य विकल्पों से कॉकरोचों का सफाया करेगी.