Coffee Face Pack: हर हफ्ते फेस पर ऐसे लगाएं कॉफी, चमकने लगेगा चेहरा, दाग-धब्बे हो जाएंगे दूर

Skin Care: अगर आप अपने चेहरे को चमकदार और बेदाग बनाना चाहते हैं, तो कॉफी फेस पैक का इस्तेमाल करें. आइए कॉफी फेस पैक लगाने के फायदे और तरीका जानते हैं.

इस खबर को शेयर करें

Skin Care: तरोताजा महसूस करने के लिए लोग कॉफी पीते हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि कॉफी को चेहरे पर लगाकर भी फायदा प्राप्त किया जा सकता है. फेस पर कॉफी लगाने से चेहरे पर चमक पाई जा सकती है और यह बेदाग त्वचा पाने में भी मदद करता है. आइए जानते हैं कि चेहरे पर कॉफी फेस पैक कैसे लगाया जा सकता है और इसके फायदे क्या हैं.

Coffee Face Pack Benefits: फेस पर कॉफी फेस पैक लगाने के फायदे

अगर आपको चेहरे पर मुंहासों की समस्या है, तो आप कॉफी फेस पैक लगाएं. इससे चेहरे के रोमछिद्र साफ हो जाते हैं और पिंपल्स का इलाज हो सकता है.

कॉफी फेस पैक डार्क सर्कल से भी छुटकारा दिला सकता है. क्योंकि, इससे आंखों के नीचे की त्वचा पर ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है और स्किन हेल्दी बनने लगती है.

कॉफी फेस पैक ऑयली स्किन के साथ ड्राई स्किन के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकता है.

अगर आपके चेहरे पर काले दाग-धब्बे मौजूद हैं, तो कॉफी फेस पैक का इस्तेमाल करके बेदाग चेहरा मिल सकता है.

Coffee Face Pack Use: कैसे इस्तेमाल करें कॉफी फेस पैक

कॉफी फेस पैक बनाने के लिए आपको 3-4 चम्मच कॉफी पाउडर की जरूरत होगी. आप कॉफी पाउडर के साथ 1 चम्मच गुलाब जल, 1 चम्मच नारियल तेल और 1 चम्मच शहद मिलाएं. इस पेस्ट को चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं और सूखने दें. जब फेस पर पेस्ट सूख जाए, तो इसे हल्के हाथों से रगड़कर हटा लें और साफ पानी से मुंह धो लें. आखिर में चेहरे पर लाइट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें. हफ्ते में 1 बार कॉफी फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.