बिहार में बढ़ी ठंड, मौसम विभाग ने ‘मैंडूस’ तूफान को लेकर जारी किया अलर्ट

Cold increased in Bihar, Meteorological Department issued alert regarding 'Mandus' storm
Cold increased in Bihar, Meteorological Department issued alert regarding 'Mandus' storm
इस खबर को शेयर करें

Bihar Weather Update: देश के उत्तरी इलाकों में लगातार ठंड बढ़ रही है. वहीं, दक्षिणी हिस्सों में भी लगातार बारिश जारी है. जिसके कारण मैदानी इलाकों में भी असर दिख रहा है. वहीं, बंगाल की दक्षिणी- पश्चिमी खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ बन रहा है. जिसके कारण 9 दिसंबर को तमिलनाडु के समुद्री तटों के पास के जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है. इसके अलावा दक्षिण के कई राज्यों में मध्यम स्तर की बारिश की संभावना बनी हुई है.

‘मैंडूस’ तूफान को लेकर अलर्ट जारी
मौसम विभाग के अनुसार 9 दिसंबर को चेन्नई के किनारों से ‘मैंडूस’ तूफान के टकराने की आशंका जताई गई है. इसके अलावा बताया जा रहा है कि अगले 48 घंटों के अंदर ‘मैंडूस’ विकराल रूप देखने को मिल सकता है. हालातों को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है.

राजधानी दिल्ली में हवा की क्वलिटि खराब
वहीं, राजधानी दिल्ली में आज शुक्रवार के दिन न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. इसके अलावा अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. साथ ही राजधानी के ज्यादातर हिस्सों में कोहरा देखने को मिल रहा है. दिल्ली में प्रदूषण काफी ज्यादा बढ़ा हुआ है. यहां पर गुरुवार के दिन AQI 300 रिकॉर्ड किया है. दिल्ली में हवा की क्वालिटी में कोई सुधार नहीं है.

बिहार में बढ़ रही ठंड
बिहार में पछुआ हवाओं के चलते लगातार ठंड बढ़ रही है. वहीं, राजधानी पटना में भी न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, गया में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहा और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. बिहार में 12 दिसंबर से कड़ाके की ठंड शुरू हो जाएगी. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. क्योंकि इस मौसम में लोगों के बीमार होने की संभावना अधिक होती है.