यूपी में अगले दो दिनों में बढ़ेगी ठंड, कई जगहों पर दिखेगा घना कोहरा, जानिए अपने जिले के मौसम का हाल

UP Weather Today: यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में अब तापमान में गिरावट के साथ ही ठंड बढ़ने लगी है. यूपी में भी अगले दो दिनों में तापमान में गिरावट से ठंड बढ़ने की संभावना है.

Cold will increase in UP in the next two days, dense fog will be seen in many places, know the weather condition of your district
Cold will increase in UP in the next two days, dense fog will be seen in many places, know the weather condition of your district
इस खबर को शेयर करें

UP Weather News: यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में बीते कुछ दिनों से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, इस वजह से ठंड भी बढ़ने लगी है. हालांकि राज्य में बुधवार को मौसम सामान्य रहने की संभावना व्यक्त की गई है. वहीं मौसम विभाग (IDM) के अनुसार कई जगहों पर घना कोहरा छाया रहेगा. जबकि विभाग ने बताया है कि बुधवार के बाद तापमान में और गिरावट आएगी. लेकिन बीते दिनों के मुकाबले धीमी हवा के कारण राहत मिलेगी. पारा गिरने के कारण ठंड और ज्यादा बढ़ने की संभावना है.

नोएडा
दिल्ली एनसीआर के इस इलाके में बुधवार को तापमान में गिरवाट होने की संभावना है. वहीं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहने की संभावना है. नोएडा में बुधवार को वायु प्रदुषण ‘बहुत खराब’ की श्रेणी में दर्ज किया गया. नोएडा के सेक्टर 116 में AQI 347 दर्ज किया गया है.

लखनऊ
राजधानी लखनऊ में बीते कुछ दिनों से पारा में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि बुधवार को जिले में ठंड से हल्की राहत मिलेगी. लेकिन बीते दो दिनों के मुकाबले बुधवार को हवा धीमी रहने की संभावना है. वहीं बुधवार को जिले का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है. राजधानी में वायु प्रदुषण ‘बहुत खराब’ की श्रेणी में है. बुधवार की सुबह राजधानी के तालकटोरा इंडस्ट्रियल इलाके में AQI 355 दर्ज किया गया है.

प्रयागराज
प्रयागराज में बुधवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है. जिले में बुधवार को हवा की रफ्तार काफी तेज रहने की संभावना है. प्रयागराज में वायु प्रदुषण रविवार को ‘खराब’ की श्रेणी में है और यहां सुबह AQI 247 दर्ज किया गया है.

वाराणसी
वाराणसी में अगले कुछ दिनों में ठंड बढ़ने की संभावना है. जिले में बुधवार को तेज हवाओं के कारण ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है. यहां न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है. हालांकि वाराणसी में वायु प्रदुषण ‘खराब’ की श्रेणी में है. जहां बीएचयू वाले इलाके में सोमवार की सुबह AQI 167 दर्ज किया गया है.