किस्मत का ताला खोल देते हैं रंग, किस दिन पहनें कौन से कलर के कपड़े, ज्योतिष से समझें

Lucky Colors According to Days: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो किसी भी दिन कोई भी रंग के कपड़े पहनने से नुकसान झेलना पड़ सकता है. इसलिए आप भी अगर यह गलती कर रहे हैं तो तुरंत सचेत हो जाएं.

Colors open the lock of luck, wear which color clothes on which day, understand from astrology
Colors open the lock of luck, wear which color clothes on which day, understand from astrology
इस खबर को शेयर करें

Auspicious Colors According To Days: इंसान की जिंदगी पर रंग बहुत असर डालते हैं. लेकिन यह बात काफी लोगों को पता नहीं होती. वह अपनी मर्जी से कपड़ों का रंग चुनते हैं, जो ज्योतिष के अनुसार गलत है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो किसी भी दिन कोई भी रंग के कपड़े पहनने से नुकसान झेलना पड़ सकता है. इसलिए आप भी अगर यह गलती कर रहे हैं तो तुरंत सचेत हो जाएं. किस दिन कौन से कलर की शर्ट पहनना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है, आइए आपको बताते हैं.

रविवार
यह दिन भगवान सूर्य का होता है. इस दिन आपको गुलाबी, हल्का लाल, पीला या हल्का केसरिया रंग की शर्ट पहननी चाहिए. गहरे केसरिया रंग की शर्ट पहनने से आपको नुकसान हो सकता है.

सोमवार
भगवान शंकर की इस दिन पूजा होती है. यह दिन चंद्रमा को भी समर्पित है. इस दिन आप हल्के नीले या फिर सफेद रंग की शर्ट पहन सकते हैं.

मंगलवार
हिंदू मान्यताओं के मुताबिक, मंगलवार को हनुमान जी की पूजा होती है. मंगल को ग्रहों की दुनिया में सेनापति माना गया है. इस दिन लाल या केसरिया रंग की शर्ट पहनना आपके लिए शुभ रहेगा.

बुधवार
बुध ग्रह को कारोबार, पढ़ाई, बुद्धि, वाक्पटुता और परीक्षा का कारक माना गया है. इस दिन आपको हरे रंग की शर्ट पहननी चाहिए. लेकिन ध्यान रखें कि हरे रंग की शर्ट ज्यादा न पहनें क्योंकि इससे जिंदगी नीरस हो जाती है.

गुरुवार
यह दिन गुरु या बृहस्पति का होता है. कुंडली में अगर गुरु ग्रह मजबूत हो तो बाकी दोषों का ज्यादा प्रभाव नहीं रह जाता. गुरु ग्रह को प्रसन्न करने के लिए आपको इस दिन पीला रंग पहनना चाहिए.

शुक्रवार
शुक्र आकर्षण और सुख-विलासिता का प्रतिनिधित्व करता है. इस दिन आपको क्रीम, सफेद या फिर गुलाबी रंग की शर्ट पहननी चाहिए.

शनिवार
शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित होता है. वह न्याय के देवता हैं. शनि देव की कृपा जिसको मिल जाए, उसकी जिंदगी से सारे दुख दूर हो जाते हैं और किसी पर वक्री दृष्टि पड़ जाए तो राजा भी रंक बन जाता है. शनि देव की कृपा पाने के लिए इस दिन आपको नीले या फिर काले रंग की शर्ट पहननी चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. aaj ki news इसकी पुष्टि नहीं करता है.)