हरियाणा में कांग्रेस ने खोला अग्निपथ स्‍कीम के खिलाफ मोर्चा, प्रदेशाध्‍यक्ष सहित कई नेता जुटे

हरियाणा के कई शहरों में कांग्रेस अग्निपथ स्‍कीम का विरोध जता रही है। हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान सिंह करनाल में प्रदर्शन का फैसला लिया।

Congress opened front against Agneepath scheme in Haryana, many leaders including state president gathered
Congress opened front against Agneepath scheme in Haryana, many leaders including state president gathered
इस खबर को शेयर करें

पानीपत। हरियाणा के कई शहरों में कांग्रेस अग्निपथ स्‍कीम का विरोध जता रही है। हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान सिंह करनाल में प्रदर्शन का फैसला लिया। सुबह करीब साढ़े 11 बजे प्रदेशाध्‍यक्ष उदयभान सिंह लघु सचिवालय पहुंचे और वहां पर धरना शुरू कर दिया।
कांग्रेस ने लघु सचिवालय पर अग्निपथ योजना के विरोध में धरना दिया। पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह 10:00 बजे लघु सचिवालय पहुंचे। लघु सचिवालय के बाहर धरने पर बैठ गए।

पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने कहा कि पुराना काल के दौरान सेना की भर्ती बंद हो गई थी। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने अन्य कारणों के चलते भर्ती नहीं की। प्रदेश और देश में सैकड़ों युवा सेना की भर्ती के इंतजार में थे और वे अपनी जेब से पैसे खर्च कर इसकी तैयारी में लगे हुए थे। सरकार ने अग्निपथ योजना लाकर युवाओं को को बेरोजगारी की चक्की में डाल दिया है। अब युवाओं को अपने सामने कुछ दिखाई नहीं दे रहा। सरकार को अग्नीपथ योजना वापस लेकर युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने चाहिए। इस मौके पर सुरेश पाली एडवोकेट विक्रांत कुंडू सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। कांग्रेस का धरना दोपहर 1:00 बजे तक रहेगा। इसके बाद डीसी को ज्ञापन सौंपेंगे।

वहीं, सेक्‍टर 12 में दिव्‍यांगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसमें भी कांग्रेस नेता पहुंचे। उन्‍होंने दिव्‍यांगों की मांगों के लिए नारेबाजी की। दिव्‍यांगों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने समझाने की कोशिश की। इसके बावजूद जब नहीं मानें तो कुछ लोगों को हिरासत में लिया।

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसी सोमवार को सुबह लघु सचिवालय के बाहर एकत्रित हुए और धरने पर बैठ गए। सफीदों से विधायक सुभाष गांगोली, जुलाना से पूर्व विधायक परमेंद्र ढुल सहित काफी संख्या में कांग्रेसी धरने में शामिल रहे।