हरियाणा में आपस में भिड़े कांग्रेसी: कुमारी शैलजा के रोड शो में हंगामा, नेता और कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की

Congressmen clash with each other in Haryana: Uproar in Kumari Shailja's road show, scuffle between leaders and workers
Congressmen clash with each other in Haryana: Uproar in Kumari Shailja's road show, scuffle between leaders and workers
इस खबर को शेयर करें

Haryana Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 25 मई को मतदान होना है। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक दल जनता को लुभाने के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं। इस कड़ी में फतेहाबाद के टोहाना में आज बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी शैलजा ने रोड शो निकाला। शैलजा के इस रोड में अचानक हंगामा हो गया। यहां नेताओं और वर्करों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।

आपस में भिड़े कांग्रेसी वर्कर
दरअसल, सिरसा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी शैलजा ने आज फतेहाबाद के टोहाना में चुनाव प्रचार के लिए रोड शो निकाला। इस दौरान नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच आगे रहने की होड़ में हंगामा हो गया। कांग्रेस के वर्कर आगे रहने के चक्कर में एक दूसरे से ही भिड़ गए। हालांकि, कुछ देर में सभी को अलग कर दिया गया। इसके बाद मामला शांत हुआ।

सीएम योगी के बयान पर किया पलटवार
इससे पहले कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी शैलजा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सिरसा में दिए बयान पर भी पलटवार किया था। सीएम योगी ने सिरसा में कहा था कि यह चुनाव राम भक्त और राम विरोधियों का चुनाव है। सीएम योगी के बयान पर तंज कसते हुए कुमारी शैलजा ने कहा कि राम सभी के हैं बीजेपी का कोई राम पर ट्रेडमार्क नहीं है। बता दें कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 23 मई को सिरसा में कुमारी शैलजा के समर्थन में एक रोड शो करेंगी।

25 मई को होगी वोटिंग
बता दें कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण में हरियाणा में की सभी 10 सीटों पर एक साथ 25 मई को मतदान होगा। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, प्रदेश में मतदाताओं की कुल संख्या 2 करोड़ 1 लाख 87 हजार 91 है, जिसमें 1 करोड़ 6 लाख 52 हजार 345 पुरुष मतदाता है, जबकि 94 लाख 23 हज़ार 956 महिला मतदाता हैं।

वहीं, प्रदेश भर में 467 ट्रांसजेंडर मतदाता एवं 1 लाख 11 हजार 143 सर्विस मतदाता हैं। प्रदेश में दिव्यांग मतदाताओं की कुल संख्या 1 लाख 50 हज़ार 277 है, जबकि ओवरसीज मतदाताओं की संख्या 762 है। 25.85 लाख मतदाताओं के साथ गुरुग्राम सबसे बड़ा लोकसभा क्षेत्र व 17.77 लाख मतदाताओं के साथ सोनीपत सबसे छोटा लोकसभा क्षेत्र है।