हरियाणा में बिगड़ा कांग्रेस का प्लान! माकन के ‘आउट’ होने का डर; जाने पूरा मामला

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। राज्यसभा चुनाव में राजस्थान के साथ-साथ हरियाणा में भी कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। 10 जून को होने वाले चुनाव में क्रॉस वोटिंग की आशंकाओं के बीच कांग्रेस नेतृत्व ने गुरुवार को नई दिल्ली में एक बैठक के लिए शीर्ष नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित हरियाणा के अपने 31 विधायकों को बुलाया है।

पार्टी से निष्कासित नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे और मीडिया समूह के मालिक कार्तिकेय शर्मा के हरियाणा से राज्यसभा के लिए एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कांग्रेस परेशान है। शर्मा को हरियाणा में जजपा के 10 विधायकों का समर्थन प्राप्त है और उन्हें भाजपा के साथ-साथ कई निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन मिलने की संभावना है। कांग्रेस ने अजय माकन को प्रत्याशी बनाया है।

हरियाणा पार्टी मामलों के प्रभारी विवेक बंसल ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ”हां, पार्टी आलाकमान ने सभी विधायकों को गुरुवार को दिल्ली पहुंचने के लिए कहा है। सभी विधायकों की बैठक 15, आरजी रोड, दिल्ली में होगी। राहुल गांधी दिल्ली में नहीं हैं, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी या कोई और बैठक की अध्यक्षता करेगा।”

कांग्रेस को है क्रॉस वोटिंग का डर, विधायकों को सुरक्षित करने की तैयारी
उन्होंने इस बात स्वीकार किया कि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की संभावनाओं को रोकने के लिए पार्टी ने सभी विधायकों को नई दिल्ली बुलाया है। उन्होंने कहा कि इस बात की भी संभावना है कि सभी विधायकों को हरियाणा से बाहर भेज दिया जाएगा और एक होटल या रिसॉर्ट में एक साथ रखा जाएगा। बंसल ने कहा, “नई दिल्ली में बैठक के बाद आगे की कार्रवाई पर फैसला किया जाएगा।”

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई गुरुवार को होने वाली बैठक में शामिल नहीं होंगे। वह पार्टी के कार्यक्रमों को छोड़ रहे हैं।