राजस्थान के इन जिलों में 75 किमी की रफ्तार से आंधी-तूफान का अलर्ट, घर से पिकलने से पहले जान लें पूरी खबर

Continuation of rain and hailstorm continues in Rajasthan, today alert regarding these districts
Continuation of rain and hailstorm continues in Rajasthan, today alert regarding these districts
इस खबर को शेयर करें

जयपुर: राजस्थान में पिछले 40 घंटों के दौरान भारी से अति भारी दर्ज होने के बाद अब नया अलर्ट जारी किया गया है। किसी भी समय दर्जनभर जिलों में 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी आंधी चल सकती है। भारी आंधी के बीच ओलावृष्टि भी भारी पड़ सकती है। बतादें कि मंगलवार को शेखावाटी क्षेत्र में अति भारी बारिश दर्ज की गई। वहीं पाली जिले के रायपुर इलाके में तेज अंधड़ के चलते 50 पेड़ धराशायी हो गए और बिजली के 25 से अधिक पोल टूट गए। मौसम विभाग ने 28 मई तक अधिकतर जिलों में आंधी-बारिश का यलो अलर्ट जारी कर रखा है।

राजस्थान में 24 मई से बदले मौसम का असर गुरुवार को भी दिखा। यहां दूसरे दिन भी कई जिलों में बारिश हुई। प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश का असर शेखावाटी क्षेत्र में देखने को मिला। राजधानी जयपुर में भी तेज हवाओं के साथ पानी बरसा। इसी तरह श्रीगंगानगर और बीकानेर में भी ओले गिरे। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सीकर में 127 मिलीमीटर और चूरू के बीदासर में 120 मिमी बरसात हुई। लगातार हुई बारिश के बाद कई जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

आज इन जिलों में बारिश के आसार
प्रदेश में ज्यादातर स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे ही रहा। मौसम केंद्र के अनुसार अगले 48 घंटे तक प्रदेश के बीकानेर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर, जोधपुर और कोटा संभाग के जिलों में बरसात होने के आसार हैं। बताया जा रहा है कि प्रदेश में आगामी दो दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहेगा।

बिगड़े मौसम के के बीच हुई दुर्घटना
प्रदेश में गुरुवार को हुई बारिश और तेज हवाओं के चलते कई स्थानों पर पेड़ गिरने की सूचना मिली है। इधर अजमेर के देव खेड़ी गांव में बारिश के दौरान पेड़ आकाशीय बिजली गिरने से पेड़ के नीचे बैठे एक किसान की मौत हो गई। प्रदेश के मौसम विभाग ने राजस्थान में आए मौसम के बदलाव के बाद ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बिगड़े मौसम में सावधानी बरतने के लिए भी कहा जा रहा है।