मध्य प्रदेश में कोरोना ने तोड़ा दो महीने का रिकॉर्ड, इस जिले में हैं सबसे अधिक एक्टिव केस

Corona broke the record of two months in Madhya Pradesh, this district has the most active cases
Corona broke the record of two months in Madhya Pradesh, this district has the most active cases
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्थानीय निकाय (MP Urban Body Election 2022) और पंचायत के चुनाव (Panchayat Election) चल रहे हैं. ऐसी स्थिति में आम सभाओं से लेकर प्रत्याशियों का घर-घर जाकर प्रचार-प्रसार का काम जारी है. इस दौरान लोग लगातार एक-दूसरे के संपर्क में आ रहे हैं. इसी के कारण कोरोना (Corona) के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इस समय मध्य प्रदेश में कोरोना के 490 मरीज सक्रिय (Active Case) हैं. वहीं 24 घंटे में 93 नए मरीज सामने आए हैं.

पिछले 24 घंटों में कितने मरीज मिले
इंदौर की बात की जाए तो यहां पर 46 नए मरीज सामने आए हैं. इस समय वहां 213 मरीज सक्रिय हैं. यह आंकड़ा मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके बाद राजधानी भोपाल में 17 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही वहां सक्रिय मरीजों की संख्या 107 हो गई है. इसके अतिरिक्त बालाघाट में एक, भिंड-दतिया-डिंडोरी में एक-एक, गवालियर में पांच, जबलपुर में सात, खंडवा में एक, नरसिंहपुर में तीन, रायसेन में तीन, रतलाम में एक, सागर में चार, सीहोर में एक, उज्जैन में एक नया मरीज सामने आया है.

पहली बार 93 मरीज सामने आए
यदि मध्य प्रदेश में पिछले 2 महीनों की बात की जाए तो पहली बार ऐसा मौका है कि 24 घंटे में 93 मरीज सामने आए हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में 57 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं. अधिकारियों ने बताया कि 7208 मरीजों के सैंपल लिए गए थे. इनमें से 60 सैंपल रिजेक्ट हो गए और 93 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस प्रकार पॉजिटिविटी की दर 1.2 फीसदी हो गया है.

प्रदेश के 28 जिलों तक पहुंच गया कोरोना
मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से 28 जिलों तक कोरोना पहुंच गया है. मध्य प्रदेश के 15 जिलों में 24 घंटे में पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं जबकि 13 अन्य जिले भी ऐसे हैं, जहां पर पॉजिटिव मरीज मौजूद हैं.