‘शराबियों’ की वजह से फैला कोरोना? अब टेस्ट कराने के लिए लग रहीं लंबी कतारें

Corona Cases in China: चीन की राजधानी बीजिंग में लाखों लोगों का कंपलसरी कोरोना टेस्ट किया गया. इससे साफ जाहिर हो रहा है कि चीन में कोरोना के बढ़ते मामले एक बार फिर सरकार के लिए चिंता का विषय हैं.

इस खबर को शेयर करें

Corona Virus in China: कहा जाता है कि कोरोना वायरस की शुरुआत चीन से ही हुई थी. ऐसे में एक बार फिर वहां मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. लोग बड़े पैमाने पर संक्रमित हो रहे हैं. चीन की राजधानी बीजिंग में ही लाखों लोगों का कंपलसरी कोरोना टेस्ट किया गया. इससे साफ जाहिर हो रहा है कि चीन में कोरोना के बढ़ते मामले एक बार फिर सरकार के लिए चिंता का विषय हैं.

टेस्टिंग सेंटर्स के बाहर लंबी कतारें
समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, चीन में टेस्टिंग सेंटर्स के बाहर 100 मीटर से ज्यादा लंबी लाइनें लगी हुई हैं. इस दौरान पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिए बेरिकेटिंग तक लगानी पड़ीं.

शराब के शौकीनों ने फैलाया कोरोना?
ऐसा माना जा रहा है कि पिछले हफ्ते जब चीनी प्रशासन ने डाइन-इन से बैन हटा दिए तब हेवन सुपरमार्केट बार में बड़ी तादाद में लोग शराब पीने के लिए जमा हो गए. लोगों की अचानक उमड़ी इस भीड़ ने कोरोना के बड़े हब का काम किया और यही जमावड़ा अब कोरोना वायरस की वजह बन रहा है.

बढ़ते कोरोना केस चिंता का विषय
कोरोना मामलों में अचानक आ रही यह तेजी दुनिया के लिए चिंता का विषय है. चाहे यह तेजी किसी भी देश में हो लेकिन इसका प्रभाव सब पर ही पड़ता है.