अशोक गहलोत पर कोर्ट का बड़ा फैसला, गजेंद्र सिंह शेखावत की मानहानि पर ये आदेश

Court's big decision on Ashok Gehlot, this order on defamation of Gajendra Singh Shekhawat
Court's big decision on Ashok Gehlot, this order on defamation of Gajendra Singh Shekhawat
इस खबर को शेयर करें

Ashok Gehlot News : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा फैसला आया. ये फैसला राजस्थान की सियासत में अशोक गहलोत का भविष्य तय करने में भी काफी अहम माना जा रहा था. सीएम के खिलाफ ये मामला केंद्रीय मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने दर्ज कराया है. शेखावत और गहलोत पक्ष के वकीलों की बहस पूरी हो गई है. आज कोर्ट के फैसले पर सबकी नजर थी. कोर्ट ने फिलहाल अशोक गहलोत को समन जारी करने पर रोक लगाई है. साथ ही कोर्ट ने कहा कि दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर इस मामले में जांच करे.

क्या है पूरा मामला

दरअसल संजीवनी कॉपरेटिव मामले में अशोक गहलोत ने कई बार गजेंद्र सिंह शेखावत को दोषी बताया. उनके इस बयान पर शेखावत ने मानहानि का केस किया है. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में इस मामले में दोनों पक्षों के वकीलों की बहस पूरी हो गई है. अब कोर्ट आज फैसला सुनाएगा

आज के इस फैसले से तय होगा कि मानहानि मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री को नोटिस या समन दिया जाएगा या नहीं. अगर कोर्ट मुख्यमंत्री को इस बारे में समन जारी करने की अनुमति देती है तो ये काफी बड़ा फैसला माना जाएगा. आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने खुद कोर्ट में पेश होकर मानहानि का ये मामला दायर किया था.

एक और मामले में शेखावत vs गहलोत

दिल्ली में इस वक्त दो मामले चल रहे है जिसमें शेखावत और गहलोत आमने सामने है. मानहानि मामले के अलावा फोन टेपिंग मामले में भी दिल्ली क्राइम ब्रांच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से लगातार पूछताछ कर रही है. अभी दो दिन पहले ही लोकेश शर्मा से करीब 10 घंटे तक लंबी पूछताछ चली है.