मध्यप्रदेश में बारिश के बाद मगरमच्छों ने कॉलोनियों को बनाया डेरा, लोगों में दहशत

इस खबर को शेयर करें

मध्य प्रदेश में भारी बारिश की वजह से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। शिवपुरी जिले में भी नदी-नाले उफान पर हैं। हालात यह हो गए हैं कि अब नदियों से निकलकर मगरमच्छों ने कॉलोनियों को अपना डेरा बना लिया है। जिले की एक कॉलोनी में ऐसा ही देखने को मिल है। भारी बारिश के चलते 12 फुट का मगरमच्छ कॉलोनी में घुस आया, जिससे कॉलोनी में अफरा-तफरी मच गई और लोग घरों के अंदर कैद हो गए।

ऐसा ही नजारा शहर की दो कॉलोनियों में देखने को मिला है। कॉलोनी में मगरमच्छ घुसने के बाद लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी और उसके बाद वनविभाग के अधिकारी वहां पहुंचे। इसके बाद जाल बिछाकर मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया।

दरअसल बीती रात शिवपुरी जिले में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। शहर के नदी और नाले पूरी तरह उफान पर हैं। हालात यह हो चुके हैं कि शहर की दर्जनों भर कॉलोनियां ऐसी हैं जो पानी से पूरी तरह लबालब हो चुकी हैं। इसी के चलते नदी और नालों में बड़े मगरमच्छ अब कॉलोनियों तक पहुंच गए हैं।

शहर की तीन कॉलोनियों में बड़े मगरमच्छ मिलने से दहशत का माहौल है। मगरमच्छों की सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम कालोनियों में रेस्क्यू कर रही है और अभी तक कॉलोनियों में 3 बड़े मगरमच्छ पाए गए हैं जिनका रेस्क्यू कर लिया गया है।