बुलेट ट्रेन के क‍िराये से हटा पर्दा, रेल मंत्री ने बताई-ट‍िकट की कीमत

Curtain removed from bullet train fare, Railway Minister told - ticket price
Curtain removed from bullet train fare, Railway Minister told - ticket price
इस खबर को शेयर करें

Bullet Train Ticket Price: मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलने वाली देश की पहली बुलेट ट्रेन का लोगों को बेसब्री से इंतजार है. इसके 2026 तक यात्र‍ियों के ल‍िए शुरू होने की उम्‍मीद है. महाराष्‍ट्र में पूरी तरह जमीन अध‍िग्रहण नहीं होने पर बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट का काम रुका हुआ है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने कहा क‍ि सरकार यात्र‍ियों की सुव‍िधाओं पर रात-दिन काम कर रही है. सरकार ने इस द‍िशा में कई कदम उठाए हैं, इसके परिणाम भी आने शुरू हो गए हैं.

‘Kaun Banega Crorepati’ इस तारीख से होगा शुरू, बढ गई इतनी प्राइज मनी

क‍िराये के ल‍िए फर्स्ट AC को आधार बनाया जा रहा
इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुलेट ट्रेन के क‍िराये को लेकर भी इशारा द‍िया था. उन्‍होंने कहा था किराये पर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है. लेकिन यह लोगों की पहुंच में ही होगा. इसके लिए फर्स्ट एसी को आधार बनाया जा रहा है, जो बहुत ज्यादा नहीं है. इससे यह साफ अंदाजा लग रहा है क‍ि बुलेट ट्रेन का क‍िराया फर्स्ट एसी के बराबर होगा.

Diljit Dosanjh के कॉन्सर्ट पहुचीं Priyanka विदेश में लगाए पंजाबी ठुमके

फ्लाइट से कम होगा बुलेट ट्रेन का क‍िराया
रेल मंत्री ने यह भी कहा क‍ि बुलेट ट्रेन का क‍िराया फ्लाइट से कम होगा और इसमें सुविधाएं भी अच्छी मिलेंगी. हालांक‍ि उन्होंने यह कहा क‍ि प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद ही किराये को फाइनली तय क‍िया जाएगा. देश की बुलेट ट्रेन पर‍ियोजना को लेकर सरकार काफी गंभीर है. मुंबई-अहमदाबाद हाईस्पीड रेल प्रोजेक्‍ट पूरा होने के बाद ही दूसरी हाईस्पीड रेल परियोजना शुरू की जाएगी. आपको बता दें मुंबई से अहमदाबाद के बीच 508 किमी की दूरी में कुल 12 स्टेशन होंगे.

Salman Khan के ‘लल्लू’ की बेटी की खूबसूरती के सामने फेल है हर हसीना

21 मिनट में पहुंच जाएंगे जेवर एयरपोर्ट
दूसरी तरफ देश में बुलेट ट्रेन के दूसरे रूट पर हाल ही में बड़ा अपडेट आया है. रेलवे मंत्रालय के अनुसार दिल्ली से वाराणसी तक जाने वाली बुलेट ट्रेन के गौतबुद्धनगर जिले में दो स्टॉपेज होंगे. दिल्ली के सराय काले खां से चलने के बाद इसका पहला स्टॉपेज नोएडा सेक्टर-148 में होगा. दूसरा स्टॉपेज नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर होगा. इससे महज 21 मिनट में जेवर एयरपोर्ट पहुंचा जा सकेगा.

Aamir Khan की बेटी Ira Khan के अंदर लगी है जवानी की आग, खुलेआम…

द‍िल्‍ली से वाराणसी के बीच स्‍टेशन
नोएडा सेक्टर-148
जेवर एयरपोर्ट
मथुरा
आगरा
इटावा
कन्नौज
लखनऊ
रायबरेली
प्रतापगढ़
भदोही
वाराणसी

Deepika Padukone को Priyanka Chopra ने दिया जोर का झटका, जबड़े से..