मारुति की इन दो गाड़ियों पर टूट पड़े ग्राहक, 1 लाख से ज्यादा की बुकिंग

Customers broke down on these two vehicles of Maruti, booking of more than 1 lakh
Customers broke down on these two vehicles of Maruti, booking of more than 1 lakh
इस खबर को शेयर करें

maruti Brezza and Grand Vitara: भारत में एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए मारुति सुजुकी ने भी कमर कस ली है. कंपनी ने पहले अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा (Maruti Brezza) को नए अवतार में लॉन्च किया. इसके बाद कंपनी क्रेटा-सेल्टॉस की टक्कर पर मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) भी ले आई. कंपनी की इन दोनों गाड़ियों को ग्राहकों को भरपूर प्यार मिल रहा है.

इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों एसयूवी को पेश किए जाने के कुछ दिनों में ही 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल गई हैं. इसमें से 75 हजार बुकिंग अकेले नई ब्रेजा को मिली, जबकि 26 हजार से ज्यादा ने ग्रैंड विटारा को बुक किया है.

ईटी ऑटो से बातचीत में मारुति सुजुकी के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी को अपनी दोनों नई एसयूवी के लिए जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. मारुति ग्रैंड विटारा की आधी से ज्यादा प्री-बुकिंग दमदार हाईब्रिड टेक वैरिएंट के लिए है.

नई ब्रेजा की शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये है. वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 13.80 लाख रुपये तक जाती है. यह कुल 7 वेरिएंट्स में उपलब्ध कराई गई है. इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है.

मारुति ग्रैंड विटारा को सुजुकी के ग्लोबल-सी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. इस मिड साइज एसयूवी में स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5 लीटर K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन और इंटेलिजेंट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5 लीटर TNGA पेट्रोल इंजन दिया जाता है. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प हैं.