CWG 2022: भारत ने ट्रिपल जंप में रचा इतिहास, पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता

CWG 2022: India creates history in triple jump, won gold and silver medals in Commonwealth Games for the first time
CWG 2022: India creates history in triple jump, won gold and silver medals in Commonwealth Games for the first time
इस खबर को शेयर करें

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. अब ट्रिपल जंप में भारतीय प्लेयर्स ने इतिहास रच दिया है. भारत के लिए खुशी की बात ये रही कि इस इवेंट का गोल्ड और सिल्वर मेडल दोनों ही भारतीय प्लेयर्स के नाम रहे हैं. भारत के एल्डहॉस पॉल और अब्दुल्ला ने शुरुआती दो स्थानों में जगह बनाई है.

Esha Gupta की इन हॉट तस्वीरों के आगे फीका है Urfi Javed का सेक्सी लुक

इन प्लेयर्स ने रचा इतिहास
ट्रिपल जंप में भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया है. भारत के एल्डहॉस पॉल और अब्दुल्ला ने शुरुआती दो स्थानों में जगह बनाई है. एल्डहॉस ने 17.03 मीटर की दूरी तय करने के साथ स्वर्ण पदक जीता है. वहीं, अब्दुल्ला अबूबैकर ने 17.02 मीटर की दूरी तय करने के साथ रजत पदक पर कब्जा किया है. भारत के ही प्रवीन चितरले चौथे स्थान पर रहे और कांस्य पदक जीतने से सिर्फ 0.03 मीटर दूर रह गए. उन्होंने 16.89 मीटर की दूरी तय की.

60 की उम्र में Aamir की बहन पर चढ़ी बोल्डनेस, पार्टी में करने लगी Lip Lock

नेवी से जुड़े हैं एल्डहॉस पॉल
ट्रिपल जंप में भारत को गोल्ड दिलाने वाले एल्डॉस भारतीय नौसेना में काम कर चुके हैं. वह केरल के रहने वाले हैं. इससे पहले वह वर्ल्ड एथलेक्टिक्स चैंपियनशिप में खेल चुके हैं. उन्होंने गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम ऊंचा किया है.

Sushmita Sen ने दी ऐसी गुड न्यूज, झूम उठे Lalit Modi

भारत के हुए 16 गोल्ड मेडल
एल्डहॉस पॉल, अब्दुल्ला अबुबकर और संदीप कुमार के मेडल जीतने के साथ ही भारत के गोल्ड मेडल की संख्या 16 हो गई है, जबकि अभी तक 12 सिल्वर और 18 ब्रॉन्ज मेडल भारत जीत चुका है. भारत के नाम कुल 46 मेडल हो चुके हैं.

Deepika Padukone On Depression:आते है आत्महत्या के ख्याल

संदीप कुमार ने जीता ब्रॉन्ज मेडल
भारत के संदीप कुमार ने रविवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों की पुरूषों की 10,000 मीटर पैदल चाल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता. संदीप ने 38:49.21 मिनट का समय निकाला जिससे वह स्वर्ण पदक विजेता कनाडा के इवान डनफी (38:36.37) और रजत पदक विजेता आस्ट्रेलिया के डेकलान टिनगे (38:42.33) से पीछे रहे. इस स्पर्धा में एक अन्य भारतीय अमित खत्री सत्र के सर्वश्रेष्ठ समय 43:04.97 से नौंवे स्थान पर रहे.

Laal Singh Chaddha को लेकर Aamir Khan ने बोला इतना बडा झूठ, खुली पोल

Raksha Bandha-Lal Singh Chaddha की एडवांस बुकिंग शुरू,जानें कौन किस पर भारी