IPS के फार्म हाउस में लटका मिला मैनेजर का शव, 10 साल से कर रहा था देखरेख

Dead body of manager found hanging in IPS farm house, was taking care of it for 10 years
Dead body of manager found hanging in IPS farm house, was taking care of it for 10 years
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। लखनऊ में डीजी होमगार्ड बीके मौर्य के फार्म हाउस में मैनेजर का शव फंदे पर लटका मिला है। मृतक का नाम विजय मौर्य था। वह 10 साल से फार्म हाउस में नौकरी कर रहा था। परिजन ने हत्या का आरोप लगाया है। 50 बीघा में बने इस फार्म हाउस में 10 साल पहले भी एक केयरटेकर की गला रेतकर हत्या हुई थी। घटना जिले के माल थाना क्षेत्र की है।

मंगलवार को 28 साल के विजय का शव फार्म हाउस में पेड़ से प्लास्टिक की रस्सी के सहारे लटका मिला। सबसे पहले गांव के लोगों ने शव देखा तो परिजन और पुलिस को सूचना दी। फोरेंसिक टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। शव को फंदे से उतारा और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। मृतक की जेब से एक पर्ची मिली है। हालांकि उसमें क्या लिखा है, पुलिस ने इसकी जानकारी नहीं दी है।

10 सालों से कर रहा था फार्म हाउस में काम
विजय शादीशुदा था। वह फार्म हाउस से करीब दो किलोमीटर दूर गुलौली गांव का रहने वाला था। उसके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार को दिन में ही विजय अपने 5 दोस्तों के साथ ससपन गांव गया था। आखिरी बार गांव के लोगों ने उसे वहीं पर देखा था।

पुलिस ने कहा- प्रेम प्रसंग का मामला
माल थाने के SHO प्रवीण कुमार ने बताया कि विजय की मौत का मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि उसका किसी महिला से अफेयर था। पोस्टमॉर्टम में गला कसने से मौत होने यानी सुसाइड करने की पुष्टि हुई है। शरीर पर किसी तरह की बाहरी चोट के निशान नहीं है। परिजन ने अभी मामले में तहरीर नहीं दी है। पुलिस जांच कर रही है।

परिजन बोले-हत्या कर शव लटकाया
हालांकि विजय के परिजन का कहना है कि हत्या करके शव को पेड़ से लटकाया गया। विजय अपने 7 भाइयों में चौथे नंबर का था। मां रामकली और पत्नी प्रीति मौर्य इंडिया प्लान की कार्यकर्ता हैं। विजय की 2 बेटियां हैं। बड़ी बेटी तनिष्का 6 साल और छोटी बेटी 8 महीने की है।

20 साल पहले IPS ने खरीदा था फार्म हाउस
अटारी और सुरतीखेड़ा गांव के बीच IPS का फार्म हाउस है। बीके मौर्य ने करीब 20 साल पहले 50 बीघा जमीन खरीदी थी। इसमें बीके मौर्य के पिता खेती करवाते थे। 10 साल से विजय फार्म की देखरेख कर रहा था। ग्रामीणों ने बताया कि एक साल पहले भी विजय को जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी। हालांकि इसके बारे में पुलिस या परिवार के लोगों से कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

10 साल पहले हुई हत्या का सुराग नहीं मिला
घटना की सूचना पर IPS बीके मौर्य भी फार्म हाउस पहुंचे। डीजी ने बताया- 10 साल पहले मेरे फार्म हाउस की देखरेख कर रहे अशोक कुमार मौर्य की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी, लेकिन अभी तक हत्या का सुराग नहीं मिला। अब विजय की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई है। इस घटना का खुलासा होना जरूरी है।