स्वाति मामले में यूट्यूबर धुव राठी के खिलाफ दिल्ली पुलिस उठा सकती है कदम

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के अंदर उनके निजी सहायक विभव कुमार द्वारा छेड़छाड़ व मारपीट करने के मामले में स्वाति मालीवाल को लगातार जान से मारने व दुष्कर्म करने की धमकियां मिल रही हैं। स्वाति ने आम आदमी पार्टी के नेताओं पर जान से मारने व दुष्कर्म करने की धमकी देने के अलावा आप के पूर्व वॉलंटियर रहे यूट्यूबर ध्रुव राठी पर उनके खिलाफ एकतरफा वीडियो पोस्ट कर दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया है।

पुलिस के अलावा तीस हजारी कोर्ट को भी इस बाबत शिकायत करने के बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले की गंभीरता पूर्वक जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि यूट्यूबर जर्मनी में बैठकर स्वाति के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा है। ऐसे में यूट्यूबर के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस कानूनी राय ले रही है।

दिल्ली से जर्मनी भेजे जा रहे वीडियो
दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि ऐसी आशंका जताई जा रही है कि दिल्ली से ही कुछ लोग स्वाति का एकतरफा वीडियो बनाकर उन्हें यूट्यूबर ध्रुव राठी को जर्मनी भेज रहे हैं। इसके बाद वह उक्त वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर उन्हें एक्स पर पोस्ट कर दुष्प्रचार करने का काम कर रहा है।

चीन से मिल रही मोटी रकम
दिल्ली पुलिस व केंद्रीय एजेंसियों को जानकारी मिली है कि ध्रुव राठी (Dhruv Rathee) ने जर्मनी की नागरिकता हासिल कर ली है। एजेंसियों को यह भी जानकारी मिल रही है कि यूट्यूबर को चीन की एजेंसियां भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा चलाने के लिए मोटी रकम दे रही हैं।

भारत के खिलाफ भ्रामक पोस्ट, चुनावों में भी दखलअंदाजी
भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव में भी यूट्यूबर जर्मनी में बैठकर दखलंदाजी कर रहा है। जांच एजेंसियों के पास भारत के खिलाफ भ्रामक पोस्ट करने की कई सबूत मिल चुके हैं। जिसके बाद दिल्ली पुलिस व केंद्रीय एजेंसियों की नजर इस यूट्यूबर पर टिकी हुई है। आम आदमी पार्टी के नेताओं से इसके किस तरह के संबंध हैं, इसकी भी गहनता से जांच की जा रही है।

स्वाति ने रोते हुए कोर्ट क्या बताया…
सोमवार को स्वाति ने तीस हजारी कोर्ट को रोते हुए बताया कि आप नेताओं और स्वयंसेवकों द्वारा उनके खिलाफ चरित्र हनन, शर्मसार करने और भावनाएं भड़काने का अभियान चलाने के बाद से अब उनके साथ दुष्कर्म करने और जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि यह तब और बढ़ गया जब यूट्यूबर ध्रुव राठी ने उनके खिलाफ एकतरफा वीडियो पोस्ट किया।

उन्होंने कहा कि ध्रुव को अपना पक्ष बताने के लिए जब उन्होंने उससे संपर्क करने की कोशिश की तब उन्होंने उनकी काल और संदेशों को नजरअंदाज कर दिया। स्वाति ने आरोप लगाया कि आप नेता उनपर शिकायत वापस लेने के लिए डराने-धमकाने के अलावा हर तरीका अपनाने की कोशिश कर रहे हैं।