दिल्ली में AIIMS के बाहर डॉक्टरों का प्रदर्शन, इस चीज की कर रहे मांग…

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्लीः देश के राजधनी दिल्ली में आज ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) के बाहर डॉक्टर्स ने मिलकर प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन देश के अलग अलग हिस्सो से आई डॉक्टर्स के ऊपर हमलों की घटनाओं को लेकर था, डॉक्टर्स एकजुट होकर सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे है.

कौन कौन संगठन हुआ शामिल
इस प्रदर्शन में आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) समेत कई मेडिकल एसोसिएशन एकजुट हुए जिसमे डीएमए (दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन), फाईमा (फेडरेशन ऑफ आल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन), एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया( एएसआई) के साथ ही जूनियर और सीनियर्स सभी डॉक्टर्स ने आवाज़ बुलंद कर के नारेबाजी करते हुए सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग के साथ साथ अस्पतालों में कड़ी सुरक्षा की मांग भी की. हालांकि कोरोना की वजह से इस प्रदर्शन में कम ही लोग शामिल हुए थे.

क्या है डॉक्टर की मांग
प्रदर्शन में शामिल आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) के प्रेसिडेंट डॉक्टर जे ए जयालाल ने कहा, ”कोरोना की वजह से सिर्फ कुछ लोगो ने मिलकर यह प्रदर्शन किया है. हम सेंट्रल लॉ की मांग करते हैं. हम अगर सीरियस केस लेते हैं क्योंकि कोई बिल्कुल क्रिटिकल कंडीशन में लाता है. पेशेंट को और उसे कुछ हो जाता है तो डॉक्टर की गलती बताई जाती है. साथ ही अस्पतालों में सिक्योरिटी भी कड़ी होनी चाहिए.”

सीएम लें एक्शन
प्रदर्शन में शामिल जूनियर डॉक्टर अनीस कथूरिया ने कहा, ”असम में डॉक्टर के साथ हुई घटना पर अगर वहां के मुख्यमंत्री एक्शन ले सकता है तो हमारा मुख्यमंत्री क्यों नही? हम सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग करते है.”