मुजफ्फरनगर पहुंचे डिप्टी CM ब्रजेश पाठक, मरीजों से जाना उनका हाल

मुजफ्फरनगर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों का हाल जाना। उन्होंने आश्वस्त किया कि स्वास्थ्य सेवा में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

Deputy CM Brajesh Pathak reached Muzaffarnagar, to know his condition from patients
Deputy CM Brajesh Pathak reached Muzaffarnagar, to know his condition from patients
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों का हाल जाना। उन्होंने आश्वस्त किया कि स्वास्थ्य सेवा में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। विश्वास दिलाया कि प्रदेश सरकार प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य के प्रति गंभीर है। उन्होंने इमेरजेंसी, जनरल वार्ड आदि में जाकर मरीजों का हाल जाना।

इमेरजेंसी से लेकर जनरल वार्ड तक जांची व्यवस्था

सोमवार को प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक निर्धारित समय से पूर्व ही निरीक्षण के लिए जिला अस्पताल पहुंच गए। उनके साथ राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल भी मौजूद रहे। डिप्टी सीएम ने सर्वप्रथम इमेरजेंसी वार्ड पहुंचकर भर्ती मरीजों का हाल जाना। निर्देशित किया कि किसी भी मरीज के उपचार में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने जनरल वार्ड तथा आइसोलेशन वार्ड का भी जायजा लिया। वहां भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य लाभ की जानकारी ली। साथ ही पूछा की दवाइयां मिल रही हैं कि नहीं।

सरकार बेहतर स्वास्थ्य सेवा को कृतसंकल्पित: ब्रजेश पाठक

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मीडिया को आश्वास्त किया कि प्रदेश सरकार सूबे के प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य के प्रति गंभीर है। कहा कि ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि किसी भी मरीज के उपचार में देरी न हो। प्रदेश सरकार प्रत्येक मरीज के उपचार के लिए कृत संकल्पित है। मुजफ्फरनगर में स्वास्थ्य सेवाओं को और भी बेहतर बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं। डिप्टी सीएम ने कहा कि उन्होंने जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों को इस संबंध में निर्देशित कर दिया है।

पिछले दिनों झोलाछाप तथा फर्जी नर्सिंगहोम के विरुद्ध चलाए गए अभियान के प्रति उन्होंने खुशी जाहिर की। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग से अपेक्षा की कि इस तरह के अभियान भविष्य में चलाए जाते रहेंगे। डिप्टी सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को और भी बेहतर बनाया जाएगा।

डीएम और एसएसपी ने पल-पल पर रखी नजर

डिप्टी सीएम के आगमन के मद्देनजर पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट मोड पर रहे। सोमवार को डीएम चन्द्रभूषण सिंह तथा एसएसपी विनीत जायसवाल भी अस्पताल पर मौजूद रहे। डिप्टी सीएम के निरीक्षण के दौरान दोनों आला अधिकारियों ने व्यवस्था पर करीब की दृष्टि गड़ाए रखी।