PM मोदी से मिलने के लिए बेताब रुड़की का शौर्य, बताएगा ब्राज़ील में कैसे जीता मेडल

इस खबर को शेयर करें

Deaflympics 2021 : 65 भारतीय एथलीटों का दल ब्राज़ील के कैग्ज़ियस दा सोल से हाल में जब लौटा, तो उनमें से 16 के गले में सोने, चांदी और कांसे के मेडल लटके थे. ये सब स्पेशल खिलाड़ी थे जो डेफ ओलिंपिक 2021 के आयोजन में भारत का मान बढ़ाकर लौटे. इनकी अगवानी पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर की. इनमें से एक उत्तराखंड का सपूत है, जो पीएम से मिलने के लिए उत्साहित है.

ब्राज़ील में 1 से 15 मई तक आयोजित हुई डेफ ओलिंपिक शूटिंग प्रतियोगिता में रुड़की के शौर्य सैनी ने कांस्य पदक जीतकर उत्तराखंड का ही नहीं, बल्कि देश का नाम भी रोशन किया. शौर्य की यह उपलब्धि तब और खास हो गई जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर डेफ ओलिंपिक के खिलाड़ियों को बधाई दी और दिल्ली में अपने आवास पर खिलाड़ियों को मिलने बुलाया. शौर्य और उनका परिवार अब दिल्ली जाने की तैयारी पूरे उत्साह से कर रहा है.24वें डेफ ओलिंपिक में तेलंगाना राज्य के धुनष श्रीकांत ने 10 मीटर राइफल प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण जीतकर भारत का मान बढ़ाया था. वहीं, उत्तराखंड के हरिद्वार ज़िले के रुड़की नगर में रहने वाले शौर्य ने मई के पहले हफ्ते में ब्राजील में कांस्य पदक जीता था. आठ प्रतिभागियों के फाइनल मुकाबले में कोरिया के किम वू रिम को हराकर शौर्य ने पदक हासिल किया था.

इस डेफ ओलिंपिक भारत के 16 खिलाड़ियों ने मेडल जीते, तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को बधाई देते हुए ट्वीट किया. इस ट्वीट में मोदी ने लिखा कि 21 मई को दिल्ली में वह प्रधानमंत्री आवास पर सभी खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री की ओर से शौर्य और उसके परिवार को भी न्यौता मिला है और सभी उत्साह में हैं.शौर्य के पिता शीलचंद सैनी और मां कविता सैनी का कहना है देश के प्रधानमंत्री की तरफ से न्यौता मिलना वाकई गर्व की बात है और इससे खिलाड़ियों का मनोबल कई गुना बढ़ जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस प्रोत्साहन से शौर्य और बेहतर प्रदर्शन देश के लिए करेगा.

प्रधानमंत्री की ओर से न्योता मिलने पर खुशी जताते हुए दोनों ने न्यूज़18 से कहा कि उत्तराखंड सरकार की तरफ से उन्हें या शौर्य को कोई प्रोत्साहन नहीं मिला. कविता सैनी ने कहा कि अफसोस यही रहेगा कि अपने ही राज्य से शौर्य की प्रतिभा को नहीं नवाज़ा गया जबकि हमें उम्मीद थी कि यह उपलब्धि उत्तराखंड सरकार के लिए भी विशेष होगी. इस बारे में शौर्य ने कहा कि मौका मिलेगा तो वह प्रधानमंत्री से बात करना चाहेंगे. शौर्य ने यह विश्वास भी जताया कि वह प्रधानमंत्री को गोल्ड मेडल जीतकर दिखाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि 2017 से शूटिंग का सफर शुरू करते हुए वह अभी नेशनल टॉप 20 में रैंकिंग रखते हैं और उनका सपना है कि आगे देश के लिए गोल्ड मेडलिस्ट बनें.