उत्तराखंड में धामी सरकार ने लागू की यह नई नीति, युवाओं को मिलेगा लाभ

इस खबर को शेयर करें

देहरादून: टोक्यो ओलिंपिकमें भारत का जबरदस्त प्रदर्शन देखकर देश का हर नागरिक खिलाड़ियों पर गर्व कर रहा है. इसी के साथ अब राज्य सरकारें भी देशवासियों को खेल के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए कदम उठा रही हैं. ताकि हर घर से पीवी सिंधू, रवि दहिया, मीराबाई चानू, मनप्रीत सिंह, वंदना कटारिया जैसे जांबाज खिलाड़ी निकल सकें.

उत्तराखंड में लागू होगी नई खेल नीति
इसी बीच उत्तराखंड सरकार ने एक सराहनीय पहल की है. राज्य के युवाओं की खेल प्रतिभा को विकसित करने के लिए एक नई नीति लागू की जा रही है. इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया है. ट्विटर पर पोस्ट कर उन्होंने लिखा, ” उत्तराखण्ड में नई एवं आकर्षक खेल नीति लागू की जाएगी. इस नीति में विशेष रूप से हमारे युवाओं में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभाओं का विकास करने हेतु उचित आर्थिक प्रोत्साहन का प्रावधान होगा. हमारा प्रयास होगा कि प्रदेश के कोने कोने में वंदना जैसी प्रतिभाओं के दीप प्रज्ज्वलित हों.”

वंदना कटारिया को प्रोत्साहन राशि
सीएम धामी ने ट्वीट कर यह भी कहा कि, “हमें गर्व है कि Tokyo 2020 में भारतीय महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन में उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया का अविस्मरणीय योगदान रहा है. उत्तराखंड सरकार की ओर से वंदना को 25 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.”