Dhanteras 2022: धनतेरस में वाहन खरीदने का कर रहे हैं प्लान, शोरूम जाने से पहले जान लीजिए शुभ मुहूर्त

Dhanteras 2022 Shopping: दीपों के पर्व दिवाली की शुरुआत धनतेरस से होती है. इस दिन लोग खरीदारी करना शुभ मानते हैं, लेकिन खरीदारी करने का भी शुभ मुहूर्त होता है.

Dhanteras 2022: Planning to buy a vehicle in Dhanteras, know the auspicious time before going to the showroom
Dhanteras 2022: Planning to buy a vehicle in Dhanteras, know the auspicious time before going to the showroom
इस खबर को शेयर करें

Dhanteras 2022 Auspicious Time: हिंदूओं के प्रमुख त्योहार दिवाली 24 अक्टूबर 2022 को मनाई जाएगी. वहीं, धनतेरस 23 अक्टूबर को है. धनतेरस हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को मनाया जाता है. इस दिन लोग खरीदारी करना शुभ समझते हैं. मान्यता है कि इस दिन खरीदारी करने से धन और ऐश्वर्य में वृद्धि होती है और भगवान कुबेर और मां लक्ष्मी की कृपा बने रहती है. कई लोग धनतेरल पर वाहन खरीदने की योजना बनाते हैं. ऐसे में जरूरी है ये समझना कि किस समय पर वाहन खरीदना चाहिए.

पूरे दिन खरीदारी
धनतेरस के दिन यानी कि 23 अक्टूबर को पूरा दिन ही शुभ है. ऐसे में इस दिन किसी भी समय पर वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. हालांकि, पंचांग में ये देखकर गांठ बांद ले कि वाहन खरीदते समय राहुकाल नहीं होना चाहिए, क्योंकि राहुकाल में कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता है.

राहुकाल में न करें खरीदारी
धनतेरस के दिन राहुकाल शाम 4:30 से 6:00 बजे तक रहेगा. ऐसे में जो भी इस दिन वाहन खरीदने का प्लान कर रहे हैं, वह 4:30 से पहले या 6:00 बजे बाद गाड़ी, सोना-चांदी या अन्य खरीदारी करें.

कुछ न कुछ जरूर खरीदें
धनतेरस के दिन खरीदारी जरूर करना चाहिए. कम से कम बर्तन की खरीदारी तो जरूर ही करनी चाहिए, क्योंकि इस दिन खरीदारी करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)