वोटिंग से पहले AAP के लिए ‘धर्म संकट’, गोपाल इटालिया का नया वीडियो लाई BJP

'Dharma Sankat' for AAP before voting, BJP brings Gopal Italia's new video
'Dharma Sankat' for AAP before voting, BJP brings Gopal Italia's new video
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। गुजरात में पहले फेज की वोटिंग से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) को घेरने के लिए ‘वीडियो दांव’ चल दिया है। भाजपा ने ‘आप’ के प्रदेश अध्यक गोपाल इटालिया का नया वीडियो जारी करते हुए उन पर ‘स्वामीनारायण संप्रदाय’और अनुयायियों के अपमान का आरोप लगाया है। लाइव हिन्दुस्तान इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। भाजपा ने इससे पहले भी इटालिया के कई वीडियो शेयर किए थे, जिसे ‘आप’ ने पुराना बताया था।

अमित मालवीय ने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ”आप के प्रदेश अध्यक्ष और केजरीवाल के करीबी गोपाल इटालिया ने स्वामीनारायण संप्रदाय के अनुयायियों का अपमान किया और उनके विश्वास को मूर्खतापूर्ण कहा। दुनियाभर में करोड़ों हिंदू भगवान स्वामीनारायण की शित्रा का अनुसरण करते हैं।” वीडियो में इटालिया कुछ खास संप्रदाय के खान-पान पर गुजराती में टिप्पणी करते हुए सुनाई दे रहे हैं।

भाजपा ने इससे पहले भी गोपाल इटालिया के कुछ वीडियो शेयर किए थे। एक वीडियो में गोपाल इटालिया ने पीएम मोदी की मां को लेकर विवादित टिप्पणी की थी तो एक अन्य वीडियो में उन्हें मंदिरों और कथाओं को शोषण का अड्डा बताते हुए सुना जा सकता था। इटालिया के इन वीडियो ने कुछ समय के लिए पार्टी को असहज कर दिया था। आम आदमी पार्टी ने कहा था कि ये वीडियो पुराने हैं जब इटालिया ‘आप’ में नहीं थे।

गौरतलब है कि गुजरात में स्वामीनारायण संप्रदाय के अनुयायियों की संख्या बहुत ज्यादा है। भाजपा की कोशिश नए वीडियो से आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ाने की है। गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे। गुजरात में इस बार भाजपा और कांग्रेस के मुकाबले के बीच ‘आप’ ने भी पूरे दमखम के साथ दावेदारी पेश की है।