बिहार की नई सरकार पर बोले दिनेश शर्मा- यूपी के ‘चाचा-भतीजे’ जैसा होगा ये सियासी प्रयोग

बिहार में बीजेपी छोड़ने के बाद नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के साथ मिलकर सरकार तो बना ली, लेकिन अचानक हुए सत्ता परिवर्तन ने कई राज्यों की राजनीति में हलचल मचा दी है।

Dinesh Sharma said on the new government of Bihar - this political experiment will be like 'uncle-nephew' of UP
Dinesh Sharma said on the new government of Bihar - this political experiment will be like 'uncle-nephew' of UP
इस खबर को शेयर करें

मथुरा। बिहार में बीजेपी छोड़ने के बाद नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के साथ मिलकर सरकार तो बना ली, लेकिन अचानक हुए सत्ता परिवर्तन ने कई राज्यों की राजनीति में हलचल मचा दी है। इस सत्ता परिवर्तन को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि ये राजनीतिक प्रयोग यूपी में हुए ‘चाचा भतीजा’ और ‘बुआ भतीजा’ जैसा ही होगा।

बिहार में सियासी बवाल जारी है। नीतीश कुमार ने बीजेपी से नाता तोड़कर आरजेडी के साथ बिहार में सरकार बना ली है। ऐसे में जहां नीतीश एक बार फिर सीएम की कुर्सी पर बैठे तो वहीं लालू के लाल तेजस्वी यादव को डिप्टी सीएम का पद मिला। इसे लेकर यूपी में भी हलचल मची हुई है। मथुरा आए पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘राजनीतिक वनवास’ की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि बिहार उत्तर प्रदेश में असफल ‘चाचा भतीजा’ और ‘बुआ भतीजा’ साझेदारी की पुनरावृत्ति का गवाह बनेगा। दरसल उनका इशारा यूपी विधानसभा चुनाव में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और 2019 के लोकसभा चुनावों में बसपा की मायावती के साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के असफल गठबंधन की ओर था।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ‘बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘राजनीतिक वनवास’ की उलटी गिनती शुरू हो गई है और यह अगले लोकसभा चुनाव में पूरी होगी।’