मध्य प्रदेश में आफत की बारिश ! भोपाल समेत कई जिले बाढ़ की चपेट में, रेस्क्यू टीम तैनात,स्कूल बंद

इस खबर को शेयर करें

मध्य प्रदेश में भारी बारिश के चलते लोगों की मुश्किलें बढ़ रही है. भोपाल समेत प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में तेज बारिश (Heavy Rain) का दौर जारी है. बारिश की वजह से तवा, नर्मदा, शिप्रा, पार्वती, बेतवा और चंबल नदियां उफान पर हैं. वहीं, जलस्तर बढ़ने की वजह से बांधों के गेट खोले जा रहे हैं, जिससे निचले इलाकों में पानी भरने का खतरा बढ़ता जा रहा है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. मूसलाधार बारिश को देखते हुए भोपाल कलेक्टर ने जिले के सभी स्कूलों में आज, 16 अगस्त की छुट्टी के निर्देश दिए हैं. जानकारी के मुताबिक, भोपाल जिले में लगातार हो रही बारिश के बीच छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी शासकीय, अशासकीय, नवोदय , सीबीएसई, आईसीएसई से संबंधित समस्त प्राथमिक, माध्यमिक, हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी स्कूलों में 16 अगस्त का अवकाश घोषित किया गया है.

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मध्य प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. जबलपुर, भोपाल और इंदौर में भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान है. रायसेन, विदिशा और सीहोर में भी भारी बारिश का अलर्ट है. इसके अलावा कटनी, छिंदवाड़ा, जबलपुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी और मंडला में भी भारी बारिश का सिलसिला जारी रहने का पूर्वानुमान है.