राजनीति के लिए पत्नी से तलाक’, जानिए, सीएम भगवंत मान की जिंदगी के अनसुने किस्से

इस खबर को शेयर करें

कभी कॉमेडी करके लोगों को हंसाने वाले भगवंत मान अब पंजाब के नए सीएम बन गए हैं। 48 साल के भगवंत मान का मुख्यमंत्री पद तक का सफर इतना आसान नहीं था, उन्होंने अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखे। भगवंत मान की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें हम आपको बताने जा रहे हैं जो कम लोग ही जानते हैं। 17 अक्टूबर साल 1973 ये वो दिन था जब पंजाब के संगरूर जिले शीमा मंडी के करीब सतोज गांव में भगवंत मान का जन्म हुआ। पिता का नाम महिंदर सिंह है जो कि एक सरकारी टीचर थे। माता का नाम हरपाल कौर है जो कि एक हाउस वाइफ हैं।

भगवंत मान अपनी मां के साथ गांव सतोज में ही रहते हैं। उनकी एक बहन भी है जिनका नाम मनप्रीत कौर है। भगवंत मान की शादी तो हुई थी, लेकिन उनकी शादी शुदा जिंदगी लंबे समय तक नहीं चल पाई। कुछ पर्सनल दिक्कतों के चलते उन्होंने अपनी पत्नी इंद्रजीत कौर से आपसी सहमति से साल 2015 में तलाक ले लिया था। भगवंत मान के दो बच्चे हैं… एक बेटा और एक बेटी। हालांकि भगवंत की अपने बच्चों से बात नहीं होती। एक भरा-पूरा परिवार होने के बावजूद भी भगवंत मान अपने बच्चों और पत्नी के साथ नहीं रह पाए। इंद्रजीत कौर भगवंत मान से अलग अमेरिका में रहती हैं।

तलाक के बाद भगवंत मान ने कहा था कि वह शायद अपने काम की वजह से अपने परिवार को समय नहीं दे पाते। इंद्रजीत अमेरिका में रहती थीं और मैं वहां नहीं रह सकता। दूसरी ओर, इंद्रजीत भारत नहीं आ सकीं और दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लेने का फैसला किया। साल 2015 में भगवंत ने सोशल मीडिया पर अपने तलाक का खुलासा किया था। उनका कहना था कि उन्होंने पंजाब को अपने परिवार के ऊपर चुना। वे राजनीति के लिए पत्नी से अलग हुए। हालांकि भगवंत के इस बयान की काफी आलोचना भी हुई थी। भगवंत पंजाब को अपना परिवार मानते हैं।