मुजफ्फरनगर में संकल्प दिवस पर डीएम ने सुनी शिकायतें, निस्तारण के आदेश

DM heard complaints on resolution day in Muzaffarnagar, orders for disposal
DM heard complaints on resolution day in Muzaffarnagar, orders for disposal
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी ने थाना नगर कोतवाली, थाना सिविल लाइन व थाना नई मण्डी में थाना समाधान दिवस के अवसर शिकायतों को सुना। जिलाधिकारी ने कहा कि थाना समाधान दिवस के दौरान किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त होती है तो उसे गम्भीरता से लेते हुए उसका निस्तारण किया जाये। और उन्होंने भूमि विवाद प्रकरणों एवं अन्य प्रकार की शिकायतों का भी समय से निस्तारण करने के निर्देश दिये। सभी लेखपाल, सिपाही अपने क्षेत्र में आवंटित रोस्टर के अनुसार भ्रमण कर भूमि विवादों का अंकन रजिस्टर में करके उनका प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करें। निस्तारण के दौरान दोनों पक्षों से हस्ताक्षर भी करा लें।

जिलधिकारी ने कहा कि लेखपाल थाना दिवस में उपस्थित रहें, साथ ही विद्युत विभाग के अधिकारी, कर्मचारी भी थाना समाधान दिवस के दौरान उपस्थित रहकर जनसमस्याओं के प्रभावी निस्तारण में सहयोग प्रदान करें। जिससे शिकायत कर्ता की शिकायत का सत प्रतिशत निस्तारण कराया जा सके।

जिलाधिकारी ने कहा कि अवैध कब्जे, चोरी, सम्पत्ति विवाद, घरेलू हिंसा इत्यादि प्रकरण नियमानुसार जांच कर कार्यवाही करे, लापरवाही एवं भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नही किया जायेगा। इस अवसर पर तहसीलदार, सम्बन्धित थाना प्रभारी, कानूगो, लेखपाल उपस्थित रहे।