होटल के कमरे में ठहरते वक्त गलती से भी न करें ये काम, वरना पड़ जाएंगे लेने के देने!

Hotel Booking Tips: हम सभी को कभी न कभी होटल में रुकना पड़ता है. जब किसी दूसरे शहर घूमने या किसी अन्य काम से जाते हैं, तो ऐसे में वहां ठहरने के लिए होटल में कमरा बुक करते हैं. आजकल तो घर बैठे ही होटलों में कमरे बुक किए जा सकते हैं.

Do not do this work even by mistake while staying in the hotel room, otherwise you will have to pay for taking!
Do not do this work even by mistake while staying in the hotel room, otherwise you will have to pay for taking!
इस खबर को शेयर करें

Hotel Booking Tips: हम सभी को कभी न कभी होटल में रुकना पड़ता है. जब किसी दूसरे शहर घूमने या किसी अन्य काम से जाते हैं, तो ऐसे में वहां ठहरने के लिए होटल में कमरा बुक करते हैं. आजकल तो घर बैठे ही होटलों में कमरे बुक किए जा सकते हैं. अगर आपको भी किसी काम के सिलसिले में अक्सर दूसरे शहर जाना पड़ता है और वहां होटल में रुकना पड़ता है, तो ये खबर आपके लिए ही है. दरअसल, होटल के कमरे में ठहरने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है. आइए बताते हैं.

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर हाल ही में एक महिला ने खुलासा किया है कि होटल में ठहरने से पहले किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. टिकटॉक यूजर @queenevangeline25 ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि कई ऐसी चीजें हैं, जो हमें होटल के कमरों में दिखाई नहीं देती. हमें लगता है कि होटल के कमरे पूरी तरह साफ हैं, लेकिन असल में ऐसी नहीं होता.

टिकटॉक यूजर ने कुछ तरीके बताए, जिससे हम होटल में खुद को सेफ रख सकते हैं. महिला ने कहा कि अगर आप होटल में ठहरे हैं तो कोशिश करें कि बंद बोलत वाला पानी ही पीएं, क्‍योंकि होटल के कमरे में रखें पानी के ग्लास गंदे हो सकते हैं. आमतौर पर उन्हें रोज साफ नहीं किया जाता है.

इसके अलावा महिला ने बताया कि होटल की छत, बालकनी और खिड़कियों पर खड़े होते वक्त सावधानी बरतें. यहां खड़ा होना आपके लिए रिस्की हो सकता है. लोग होटल से मिलने वाले ‘कॉम्प्लिमेंट्री फूड’ को भी ना खाने की सलाह देते हैं.

आगे महिला ने बताया कि आज कल डिजिटल फ्रॉड के भी मामले काफी ज्यादा बढ़ गए हैं. इसलिए होटल के वाई-फाई के इस्तेमाल से भी बचना चाहिए. जरूरी हो तो वीपीएन का प्रयोग करें, ताकि आपकी पर्सनल जानकारी सुरक्षित रहे.