इन फलों को खाने के बाद भूलकर भी न पिएं पानी, लगाने पड़ सकते हैं अस्पताल के चक्कर

Do not drink water after eating these fruits, you may have to go to the hospital
Do not drink water after eating these fruits, you may have to go to the hospital
इस खबर को शेयर करें

Drink Water After Eating Fruits: ज्यादातर लोग खाना खाने के बाद पानी पीते हैं. लेकिन यह आदत खाना खाने के बाद ठीक नहीं होती है.वहीं कुछ लोग फल खाकर भी तुरंत पानी पी लेते हैं. लेकिन क्या यह आपको पता है कि ऐसा करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है. जी हां कुछ ऐसे फल होते हैं जिनको खाने के बाद भूलकर भी पानी नहीं पीना चाहिए.चलिए आज हम यहां आपको बताएंगे कि किन फलों को खाने के बाद पानी नहीं पीना चाहिए.

इन फलों को खाने के बाद न पिएं पानी-

अमरूद-
ज्यादातर लोग अमरूद खाने के बाद पानी पी लेते हैं. लेकिन अमरूद खान के तुरंत बाद पानी ना पिएं क्योंकि ऐसा करने से आपका पाचन बिगड़ सकता है. इसलिए अमरूद खाने के बाद भूलकर भी पानी नहीं पीना चाहिए.

केला के बाद पानी न पिएं-
केला खाने के तुरंत बाद पानी पीने से बचना चाहिए. क्योंकि पाचन संबंधी दिक्कत हो सकती है इसिलए केला खाने के बाद भूलकर भी पानी नहीं पीना चाहिए.

नाशपाती-
नाशपाती का सेवन करने के बाद तुरंत पानी पीने से बचना चाहिए. ऐसा इसिलए क्योंकि ऐसा करने से आप सर्दी और खांसी की दिक्कत हो सकती है. इसिलए नाशपाती खाने के बाद भूलकर भी पानी नहीं पीना चाहिए.

सेब-
सेब खाना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. लेकिन अगर आप इसका सेवन करने के बाद पानी पी लेते हैं तो यह आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है. इसिलए सेब खान के बाद पानी न पिएं.

अनार-
अनार पोषक तत्वों से भरपूर होता है. वहीं इसमें आयरन और कई ऐसे तत्व होते हैं जो आपकी सेहत के लिए लाभदायक होते हैं. लेकिन अगर आप अनाप खाने के बाद पानी पीते हैं तो यह आपती सेहत के लिए नुकसादायक होता है इसलिए इसका सेवन करने के बाद पानी न पिएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)